Share
ICC WORLD CUP 2019: पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने टीम का किया चुनाव, चार तेज गेंदबाजोंं को दी जगह

ICC WORLD CUP 2019: पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने टीम का किया चुनाव, चार तेज गेंदबाजोंं को दी जगह

नई दिल्ली। ICC WORLD CUP 2019, इंग्लैंड में कुछ ही महीने बाद विश्व कप खेला जाएगा। इस वजह से क्रिकेट प्रशंसक और एक्सपर्टस का पूरा ध्यान भारतीय टीम पर केंद्रित हो गया है। बीसीसीआइ अगले महीने तक भारतीय टीम का ऐलान कर देगी। ऐसे में सभी दिग्गज अपनी-अपनी टीम का चुन रहे हैं। इसी कड़ी में अब महानतम भारतीय खिलाड़ियों में से एक और पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने भी टीम का चुनाव किया है।

ऑस्ट्रेलिया से सीरीज 3-2 से गंवाने के बाद टीम चयन की बहस ने और तेजी पकड़ ली है। इस हार के बाद सेलेक्टरों और टीम मैनेजमेंट का सिर दर्द और बढ़ गया है। दिग्गज सबसे ज्यादा बहस रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक को लेकर कर रहे हैं। यही नहीं पूर्व चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर ने तो अजिंक्य रहाणे के समर्थन नया राग छेड़ दिया है।

बहरहाल कुंबले ने भी अपनी वर्ल्ड कप टीम के साथ आए हैं। कुंबले अपनी टीम में चार तेज गेंदबाज चाहते हैं। उन्होंने इसके लिए खलील अहमद को चुना है। इसके अलावा उन्होंने रिषभ पंत को टीम में जगह दी है। उन्होंने केएल राहुल को टीम से बाहर रखा है। कुंबले ने तीसरे ओपनर की बजाय एक मिड्ल ऑर्डर बल्लेबाज चुना है। पंत को लेकर उन्होंने कहा कि उसमें एक्स फैक्टर है। वह एक्स-फैक्टर प्रदान करते हैं और विकेटकीपिंग का विकल्प भी देते हैं। कुंबले का मानना है कि धौनी को वर्ल्डकप में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उनका मानना है कि धौनी इस क्रम पर बेहतर बल्लेबाज साबित होंगे।

अनिल कुंबले की टीम 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, एमएस धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, अंबाती रायडू, खलील अहमद और रिषभ पंत

Leave a Comment