Share
पाकिस्तानी खिलाड़ी इस देवभूमि में आया तो जिंदा नहीं जाएगा वापस : अरविंद पांडे

पाकिस्तानी खिलाड़ी इस देवभूमि में आया तो जिंदा नहीं जाएगा वापस : अरविंद पांडे

देहरादून। पुलवामा में आतंकी हमले से देश का हर नागरिक आक्रोश में है। इसमें एक नाम उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविंद पांडे का भी है। खेल मंत्री ने साफ लफ्जों में चेतावनी दी कि वे उत्तराखंड में किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी को खेलने आने नहीं देंगे। इतना ही नहीं, पांडे ने चेतावनी दी कि अगर कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी इस देवभूमि में आया तो वह जिंदा वापस नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस साजिश के साथ पाकिस्तान ने हमारे जवानों पर हमला कराया, उस स्थिति में हमारा पाकिस्तान से कोई रिश्ता नहीं होना चाहिए।

खेल मंत्री ने यह बयान शनिवार की शाम युवा कल्याण निदेशालय की तरफ से कराए गए खेल महाकुंभ के समापन पर दिया। वे बोले कि मैं जानता हूं कि ‘मैं संवैधानिक पद पर हूं, मगर मैं खेल मंत्री के नाते नहीं बल्कि भारत के एक आम नागरिक के नाते पाकिस्तान को चेतावनी दे रहा हूं।’ उन्होंने खिलाड़ियों से शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने और खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने का संकल्प भी लिया। कहा कि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों की प्रतिभा का सम्मान हर स्तर पर करने को तैयार है, बशर्ते वे अपने देश और प्रदेश का नाम रोशन करें।

वीडियो हुआ वायरल 

खेल मंत्री के पाकिस्तान और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लेकर दिए गए बयान को सोशल मीडिया पर वायरल होने में जरा भी देर नहीं लगी। जहां बड़ी संख्या में लोग उनके वीडियो को लाइक और शेयर करने में लगे रहे, वहीं कुछ लोगों ने इस पर हैरानी भी जताई। हालांकि, खेल मंत्री स्पष्ट कर चुके हैं कि उनका आक्रोश खेल मंत्री के नाते नहीं बल्कि भारत के आम नागरिक के नाते है।

Leave a Comment