Share
अगर आप भी सारा अली खान जितना खूबसूरत दिखना चाहते हो,तो फोलो करें टिप्स

अगर आप भी सारा अली खान जितना खूबसूरत दिखना चाहते हो,तो फोलो करें टिप्स

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने फिल्म केदारनाथ के साथ हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। सारा ने अपने डेब्यू के साथ ही सबके दिलों को जीत लिया। अपनी एक्टिंग के साथ ही उन्होंने अपने विनम्र स्वभाव की वजह से कई लोगों को अपना फैन बना दिया। सिर्फ यही नहीं ये युवा एक्ट्रेस लड़कियों के लिए फैशन आइकन तक बन गई हैं।

सारा अली खान एक ऐसी एक्ट्रेस बन गई हैं जिनकी हर अदा से फैन्स को प्यार हो गया है। लेकिन उनकी बेदाग़ और दमकती हुई त्वचा है जिसके सभी दीवाने हैं।

हम में से शायद ही कोई हो जो सारा जैसी बेदाग़ और खूबसूरत त्वचा के सपने न देखता हो, लेकिन घर और ऑफिस के बिज़ी शेड्यूल की वजह से हमें अपनी त्वचा का ध्यान रखने का समय नहीं मिल पाता। लेकिन अब आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि सारा ने अपनी खूबसूरती के राज़ खोल दिए हैं।

हाइड्रेशन है सबसे ज़रूरी

सारा का मानना है कि एक इंसान को अपने शरीर और त्वचा को अच्छी तरह हाइड्रेटेड रखना चाहिए। सारा ने कहा कि खूब पानी पिएं और अपनी स्किन को मॉइश्चराज़ करें। क्योंकि मेरा दिन शूटिंग, रिहरसल्स और पार्टीज़ की वजह से काफी हेकटिक होता है इसलिए मेरे लिए अपने चेहरे पर शीट मास्क का इस्तेमाल करना ही काफी रहता है। इसमें समय भी नहीं लगता और त्वचा अच्छे से हाइड्रेट भी हो जाती है।

पसीना बहाना सबसे अच्छा तरीका

सारा हाल ही में गारनियर सीरम शीट मास्क की ब्रैंड ऐम्बैसडर बनी हैं। उनका मानना है कि अपनी त्वचा को हेल्थी तरीके से डीटॉक्स करना है तो पसीना बहाना बेहद ज़रूरी है। जब आप वर्कआउट करते हैं तो आपके शरीर और त्वचा में जमी गंदगी पसीने के ज़रिए बाहर निकल जाती है। सारा ने बताया कि चाहे वह काम या फिर परिवार के साथ कितनी भी व्यस्त हों लेकिन वर्कआउट के लिए आधा घंटा ज़रूर निकाल लेती हैं। उन्हें व्यायाम के बिना अपना दिन अधूरा सा लगता है।

अच्छे से खाएं और सही खाएं 

सारा की ज़िंदगी का मंत्रा है अच्छे से खाएं और सही खाएं। इस एक्ट्रेस का मानना है कि आप कितना खा रहे हैं इस पर आपको ध्यान रखना बेहद ज़रूरी है। एक्ने और मुरझाई हुई स्किन से बचने के लिए हमेशा हेल्दी खाना खाएं। साथ ही बाहर से खूबसूरत दिखने के लिए आपको अंदर से सेहतमंद और खूश रहना होगा तभी आपके चेहरे पर रौनक आएगी।

पर्याप्त नींद है बेहद ज़रूरी

सारा का मानना है कि नींद पूरी होना बेहद ज़रूरी है। अपनी नींद के साथ किसी तरह का समझौता न करें। 8 घंटे सोएं या फिर कम से कम 6 घंटे की नींद ज़रूर लें। त्योहार के दिनों में चाहे आप कितना भी थके हुए हों मेकअप उतार कर ही सोएं।

सारा की खास सलाह

सारा ने त्योहार के मौसम के लिए एक खास टिप देते हुए कहा, “इस त्योहार आप सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि अपनी त्वचा के लिए भी वक्त निकालें। चेहरे पर शीट मास्क लगाएं और आराम से बैठे। सिर्फ 15 मिनट में आपकी त्वचा हेल्दी और हाइड्रेटेड हो जाएगी।

Leave a Comment