Share
बड़े पर्दे पर हीरो की भूमिका में नज़र आने वाले हैं फ़िल्म ‘गदर’ में बच्चे के किरदार में दिखे उत्कर्ष शर्मा

बड़े पर्दे पर हीरो की भूमिका में नज़र आने वाले हैं फ़िल्म ‘गदर’ में बच्चे के किरदार में दिखे उत्कर्ष शर्मा

मुंबई। साल 2001 में डायरेक्टर अनिल शर्मा की एक फ़िल्म आई थी- ‘गदर’। फ़िल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इसी फ़िल्म में सनी और अमीषा के बेटे के किरदार में एक क्यूट सा बच्चा भी दिखा था, जिसकी मासूमियत ने तब इंडिया ही नहीं पाकिस्तानियों का भी दिल जीत लिया था। यह बच्चा अब बड़ा हो गया है- नाम है उत्कर्ष शर्मा।

जैसा कि आप जानते हैं ‘गदर’ ने बॉक्स ऑफिस पर भी गदर मचा दी थी। भारत-पाकिस्तान बंटवारे की ज़मीन पर रची यह लव स्टोरी तब काफी पसंद की गयी थी। ‘उड़ जा काले कांवां’ यह गीत भी काफी पॉपुलर हुआ था और जीते भी इस गीत में अपने पूरे इमोशन के साथ दिखे थे। बहरहाल, आज गदर के उस बच्चे उत्कर्ष शर्मा की बात इसलिए हो रही है क्योंकि जल्द ही वो बड़े पर्दे पर हीरो की भूमिका में नज़र आने वाले हैं। फ़िल्म का नाम है- ‘जीनियस’ और इस फ़िल्म को डायरेक्ट उनके पिता और अनिल शर्मा ही कर रहे हैं। मुंबई के मलाड इलाके में फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है, जहां से उत्कर्ष की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में आप उनका कॉन्फिडेंस और टशन साफ़ देख सकते हैं।

इस साल बॉलीवुड में कई नए सितारों की इंट्री हो रही है। इन सबके बीच उत्कर्ष भी अब बड़े पर्दे पर अपना दम दिखाने के लिए तैयार हैं। मुंबई से स्कूलिंग करने के बाद उत्कर्ष ने कैलिफोर्निया से सिनेमा की पढ़ाई की है। उसके बाद वो न्यूयॉर्क के ‘ली स्टार्सबर्ग थियेटर एंड फ़िल्म इंस्टीट्यूट’ से भी एक्टिंग और फ़िल्ममेकिंग में डिग्री ली है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि उत्कर्ष पूरी तैयारी से अपना बॉलीवुड सफ़र शुरू कर रहे हैं।

बता दें कि ‘जीनियस’ अगले महीने 3 अगस्त को रिलीज़ हो रही है। इस फ़िल्म में उत्कर्ष के साथ नवोदित अभिनेत्री इशिता हैं। साथ ही नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और मिथुन चक्रबर्ती जैसे दिग्गज सितारे भी इस फ़िल्म से जुड़े हुए हैं। बहरहाल, इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं उत्कर्ष का एक और अंदाज़! यह सभी तस्वीरें सीधे फ़िल्म की लोकेशन से आई हैं!

इस फ़िल्म से उत्कर्ष को काफी उम्मीदें हैं और हाल ही में फ़िल्म का एक टीज़र जारी हुआ था जिसे इंटरनेट पर काफी पसंद किया गया। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस फ़िल्म से उत्कर्ष का करियर किस तरह से आगे बढ़ता है! उनके पिता और डायरेक्टर अनिल शर्मा की बात करें तो वो इस फ़िल्म से पहले ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’, ‘अपने’, ‘वीर’ और ‘सिंह साब द ग्रेट’ जी फ़िल्में बना चुके हैं।

फ़िल्म का जो पोस्टर बना है उसमें इस फ़िल्म के नाम के साथ ‘दिल की लड़ाई दिमाग से’ का स्लोगन लिखा हुआ है। ज़ाहिर है फ़िल्म के साथ भी दोनों ही पिता-पुत्र यानी डायरेक्टर अनिल शर्मा और बेटे उत्कर्ष शर्मा का नाता भी दिल और दिमाग दोनों का है।

Leave a Comment