Share
क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में समस्याओं को लेकर जनप्रतिनिधियों ने काटा हंगामा

क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में समस्याओं को लेकर जनप्रतिनिधियों ने काटा हंगामा

विकासनगर। क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में बिजली, पानी व सिंचाई की समस्याएं जनप्रतिनिधियों ने जोरदार ढंग से उठाई। इस मौके पर जनप्रतिनिधियों ने नहरों की दुर्दशा और ब्लॉक परिसर के एक भवन पर कब्जे को हटाने को लेकर हंगामा काटा। अस पर सीडीओ ने बीडीओ को समस्याएं हल करने व कब्जा हटाने के के निर्देश दिए।

ब्लॉक सभागार में ब्लॉक प्रमुख तारा देवी की अध्यक्षता में हुई बीडीसी की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने समस्याएं रखीं। ग्राम प्रधान डाकपत्थर सुबोध गोयल ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों का पुलिस से सत्यापन कराया जाए। जनप्रतिनिधियों ने ब्लॉक क्षेत्र में लांघा रोड समेत कई जगहों पर तारों के झूलने से करंट लगने के खतरे की ओर इंगित किया।

तिमली रेंज के जंगलों में लकड़ी बीनने वालों को कुछ रियायत देने की वकालत की। जनप्रतिनिधियों ने इस बात को लेकर हंगामा काटा कि ङ्क्षसचाई विभाग की कई नहरें व गूल लंबे समय क्षतिग्रस्त पड़ी है, लेकिन उनकी दशा नहीं सुधारी जा रही। इसके चलते किसान अपनी फसलों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं और पाला फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है।

सिंचाई विभाग के आधिकारियों ने बजट न होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। ब्लॉक कार्यालय परिसर में एक भवन पर लंबे समय से अवैध कब्जे को लेकर भी जनप्रतिनिधियों में आक्रोश दिखा। उन्होंने तत्काल कब्जा हटाने की मांग की।

सीडीओ जीएस रावत ने कहा कि अटल आयुष्मान योजना के लिए हरबर्टपुर व विकासनगर में आठ केंद्र बनाए गए हैं, जहां पर गोल्डन कार्ड बनेंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ सभी को मिलना है।

बैठक में खंड विकास अधिकारी बीएस झिंक्वाण, परियोजना अधिकारी विक्रम सिंह, ज्येष्ठ उप प्रमुख मोहम्मद खालिद, प्रधान सुबोध गोयल, आनंद सिंह तोमर, फिरोज खान, अशोक कुमार, सतीश, रणवीर सिंह बीडीसी सुरेंद्र चौहान आदि मौजूद रहे।

प्रतिबंध के बाद भी प्लास्टिक के गिलास में परोसा पानी

सरकार ने पॉलीथिन, प्लास्टिक के गिलास व अन्य सामान पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसके बाद भी बीडीसी बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधियों को प्लास्टिक के गिलास में पानी परोसा गया। यह हालत तब रही, जब मंच पर मुख्य विकास अधिकारी समेत कई विभागों के अधिकारी भी थे, लेकिन किसी ने भी अभियान को पलीता लगाने वाले कृत्य की ओर ध्यान नहीं दिया। बैठक में शुरू से लेकर आखिर तक प्लास्टिक के गिलास से ही जनप्रतिनिधि प्यास बुझाते रहे।

Leave a Comment