Share
एटीएम में मदद के नाम पर छात्रा का कार्ड बदलकर खाते से उड़ाए 39 हजार रुपये

एटीएम में मदद के नाम पर छात्रा का कार्ड बदलकर खाते से उड़ाए 39 हजार रुपये

देहरादून: शहर में एटीएम फ्रॉड की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर एटीएम में मदद के नाम पर हास्पिटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रही छात्रा का कार्ड बदलकर उसके खाते से 39 हजार रुपये उड़ा दिए गए। क्लेमेनटाउन पुलिस ने छात्रा की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

क्लेमेटाउन थाना क्षेत्र के पारस मलिक हास्टल, सुभाषनगर में रहने वाली पुष्पांजलि आनंद एक महीने पहले ही भागलपुर बिहार से हास्पिटल मैनेजमेंट का कोर्स करने दून आई थी। यहां उन्होंने राजपुर रोड स्थित एक इंस्टीट्यूट में दाखिला लिया है। पुलिस को दी तहरीर में छात्रा ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व वह अपनी दोस्त के चंद्रबनी चौक स्थित पीएनबी के एटीएम से पैसा निकालने गईं।

एटीएम में दो युवक पहले से मौजूद थे। पुष्पांजलि ने बताया कि जब उसने मशीन में कार्ड स्वैप कर कीपैड पर पिन डालना चाहता तो कीपैड ने काम ही नहीं किया। इस बीच एक युवक ने उसके हाथ से कार्ड लेकर मशीन में स्वैप किया और कीपैड दबाने को कहा। इसके बाद मशीन काम कर गई और उसने खाते से एक हजार रुपये निकाल लिए। वह कार्ड लेकर कमरे पर आ गई।

थोड़ी देर बाद पुष्पांजलि की मां का फोन आया। उन्होंने बताया कि खाते से दस हजार रुपये निकलने का मैसेज आया है। यह सुन पुष्पांजलि अवाक रह गईं। उसने कार्ड ध्यान से देखा तो वह किसी योगेंद्र नाम के व्यक्ति का था। इसके बाद उसके खाते से अलग-अलग 39 हजार रुपये निकाल लिए गए। मामले में क्लेमेनटाउन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसओ धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि एटीएम की फुटेज में दो युवकों का चेहरा दिख रहा है। इन दोनों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Leave a Comment