Share
नेशनल मास्टर्स गेम बैडमिंटन के एकल वर्ग में अफशा जबी ने जीता खिताब

नेशनल मास्टर्स गेम बैडमिंटन के एकल वर्ग में अफशा जबी ने जीता खिताब

देहरादून: प्रथम नेशनल मास्टर्स गेम्स की बैडमिंटन स्पर्धा के महिला एकल वर्ग में अफशा जबी ने खिताब जीता। इसी स्पर्धा में उमा ने दूसरा स्थान हासिल किया।

मास्टर्स गेम्स फेडरेशन की ओर से चंडीगढ़ में तीन अप्रैल से शुरू हुए मास्टर्स गेम्स में उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने अपना दबदबा कायम रखा। 35 प्लस आयुवर्ग में उमा रौथान ने पांच हजार मीटर वॉक रेस और 100 मीटर बाधा दौड़ में एक-एक रजत पदक जीता।

सोमू पंत ने 1500 व 200 मीटर दौड़ में कांस्य और पांच हजार मीटर वॉक रेस में स्वर्ण पदक हासिल किए। 100 मीटर बाधा दौड़ में कामिनी धीमान को स्वर्णिम सफलता मिली। डिसकस थ्रो और ट्रिपल जंप में नरगिस इरफान ने रजत व लंबीकूद में कांस्य पदक जीत कर खुशी जताई।

400 मीटर बाधा दौड़ में शैलेंद्र रौथाण प्रथम स्थान पर रहे। 40 प्लस आयुवर्ग में रेनू शर्मा ने 100 मीटर बाधा दौड़ में रजत और 400 मीटर दौड़ में कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। दीपक नेगी ट्रिपल जंप और लंबीकूद में प्रथम स्थान पर रहे, जबकि ऊंची कूद में उन्होंने रजत पदक जीता।

45 प्लस आयुवर्ग में कुसुम चौधरी ने पांच हजार मीटर वॉक में कांस्य पदक प्राप्त किया। 100 मीटर बाधा दौड़ और लंबीकूद में संतोष रॉय प्रथम, 100मीटर दौड़ में रजत, सरोजिनी थपलियाल ने 200 मीटर दौड़ व पांच हजार मीटर वॉक रेस में रजत और 100 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता।

वहीं चंद्रा पांडेय ने 200 मीटर दौड़ में कांस्य, 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण और 400 मीटर दौड़ में रजत पदक, हयात सिंह ने शॉटपुट और जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक हासिल किया। 50 प्लस आयुवर्ग में उर्मिला राणा पांच हजार मीटर वॉक रेस में प्रथम स्थान पर रहीं।

Leave a Comment