Share
इन तूफानी गेंदबाजों से खाते हैं खौफ धोनी, रोहित और युवराज

इन तूफानी गेंदबाजों से खाते हैं खौफ धोनी, रोहित और युवराज

नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ धमाल मचा चुके युवराज सिंह को एक गेंदबाज से डर लगता है. युवी ही नहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महानतम फिनिशर एमएस धोनी और विस्फोटक बल्लेबाजी से अच्छे से अच्छे गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देने वाले रोहित शर्मा भी एक गेंदबाज के सामने बेहद असहज हो जाते हैं. यह बात इन तीनों ही धुरंधर बल्लेबाजों ने खुद कही है… आइए जानते हैं कि एमएस धोनी, युवराज सिंह और रोहित शर्मा को किन गेंदबाजों ने सबसे अधिक हैरान-परेशान किया है…

टीम इंडिया के इन तीनों सितारों ने इस बारे में सोमवार को खुलासा किया. मौका था कप्तान विराट कोहली के चैरिटी शो का, जिसके टॉक शो में ये भाग ले रहे थे. भारत की बर्मिंघम में पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा जीत के बाद विराट कोहली फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस डिनर में पूरी टीम इंडिया शामिल हुई. भारतीय टीम ने इसके माध्यम से फंड इकठ्ठा किया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी अवसर पर धोनी, युवी और रोहित ने खुलकर इन गेंदबाजों के बारे में बात की.

धोनी को इनसे लगता था ‘डर’…

सबसे पहले बात करते हैं वर्ल्ड के नंबर वन फिनिशर रहे टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की. जब धोनी से शो के होस्ट एलन विलिकिन्स ने पूछा कि उन्हें अपने करियर के दौरान किस गेंदबाज ने सबसे अधिक परेशान किया, तो धोनी ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का नाम लिया. धोनी ने कहा कि शोएब अख्तर बहुत तेज गेंदबाजी करते थे. वह यॉर्कर भी कर सकते थे, बाउंसर भी कर सकते थे. उनकी गेंदबाजी को समझना आसान नहीं था. फिर भी उनके खिलाफ खेलने में बड़ा मजा आया.

रोहित इस तूफानी गेंदबाज से खाते हैं खौफ..

वनडे क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगा चुके रोहित शर्मा किसी गेंदबाज से डरते होंगे, यह सोचना ही बड़ी बात है, लेकिन ऐसा है. खुद रोहित ने इस सवाल पर इसका खुलासा किया. रोहित शर्मा ने बताया कि उन्हें अपने करियर में सबसे अधिक परेशानी दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन के सामने हुई. उन्होंने कहा कि स्टेन काफी तेज गेंद फेंकते हैं और उनके सामने बल्लेबाजी करना हमेशा से एक बड़ी चुनौती रही.

युवी ने पहले टाला, फिर किया खुलासा…

चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाज करके चर्चा के केंद्र में रहे युवराज सिंह ने पहले इस सवाल को टाल दिया. फिर जोर दिए जाने पर कहा कि उनको करियर के शुरुआती दौर में ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को खेलने में बहुत परेशानी आई थी. गौरतलब है कि मैक्ग्रा को सटीक लाइन लेंथ के लिए जाना जाता था. युवी ने भी उनकी इसी खूबी का जिक्र करते हुए कहा कि मैक्ग्रा की बेहतरीन लाइन लेंथ के सामने रन बनाना बड़ी चुनौती होती थी.

Leave a Comment