Share
पैठ बनाने की कवायद भाजपा की दलित, मुस्लिम व पिछड़ों में

पैठ बनाने की कवायद भाजपा की दलित, मुस्लिम व पिछड़ों में

देशव्यापी अभियान के तहत भाजपा का गौतमबुद्धनगर में भी सदस्यता अभियान शुरू हो गया। प्रदेश के खाद्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने ग्रेटर नोएडा स्थित कैलाश अस्पताल के सभागार कक्ष में अभियान
देशव्यापी अभियान के तहत भाजपा का गौतमबुद्धनगर में भी सदस्यता अभियान शुरू हो गया। प्रदेश के खाद्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने ग्रेटर नोएडा स्थित कैलाश अस्पताल के सभागार कक्ष में अभियान का जोरदार आगाज किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद डा. महेश शर्मा, दादरी विधायक तेजपाल नागर व जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह की मौजूदगी में पहले दिन करीब 15 सौ लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली। इनमें अधिकांश रेहड़ी, ठेली व रिक्शा चलाने वाले लोग शामिल हैं। करीब 150 मुस्लिम समुदाय से सदस्य बनाए गए।

कैलाश अस्पताल के सभगार कक्ष में अभियान की शुरुआत करते हुए प्रदेश के खाद्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग व पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा ने भी अपने भाषण में इसी बात पर जोर दिया कि पार्टी में ऐसे नागरिकों को विशेष रूप से जोड़ा जाए, जो अन्य दलों की पूर्व की सरकारों में उपेक्षित रहे हैं। उन्हें राजनीति की मुख्य धारा से जोड़ना है। यदि एक चाय बेचने वाला व्यक्ति (नरेंद्र मोदी) देश का प्रधानमंत्री बन सकता है तो उनके लिए भी रास्ते खुले हुए हैं।

यहीं कारण है कि पार्टी ने इस बार सामान्य वर्ग के साथ-साथ दलित, मुस्लिम व पिछड़ों में अपने विस्तार पर अधिक जोर दिया है। भाजपा के गौतमबुद्धनगर के सदस्यता प्रमुख सुभाष भाटी दावा कर रहे हैं कि गौतमबुद्धनगर के कुल मतदाताओं में से 50 फीसद को पार्टी से जोड़कर 2022 की राह आसान की जाएगी। ग्रेटर नोएडा, दादरी व जेवर में पार्टी के मौजूदा सदस्यों की संख्या एक लाख 28 हजार है। नोएडा महानगर में भी कमोबेश इतनी ही संख्या है। दोनों जगह एक-एक लाख और सदस्य बनाने का लक्ष्य है। पार्टी 2022 को ध्यान में रखकर हर तबगे को भाजपा से जोड़ेगी। पार्टी के जिलाध्यक्ष विजय भाटी ने दावा किया कि गौतमबुद्धनगर अन्य सभी विपक्षी दलों के मिलाकर सदस्य नहीं होंगे, जितने अकेले भाजपा के होंगे। बाक्स

10 अगस्त तक चलेगा सदस्यता अभियान

भाजपा का सदस्यता अभियान इस बार प्रत्येक शहर, गांव, मंडल और बूथ तक चलेगा। शनिवार से अभियान शुरू हुआ। सदस्यता अभियान का समापन 10 अगस्त को होगा। इस दौरान पार्टी के जिला व मंडल पदाधिकारी हर क्षेत्र में जाकर लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम करेंगे।

ऑनलाइन भी ले सकते हैं भाजपा की सदस्यता

लोग घर बैठे भाजपा की सदस्यता ले सके, इसके लिए ऑनलाइन व्यवस्था भी की गई है। कोई भी व्यक्ति टोल फ्री नंबर 8980808080 पर मिस्ड कॉल कर भाजपा की सदस्यता ले सकता है।

Leave a Comment