Share
घरेलू रसोई गैस के दाम में फिर हुई बढ़ोत्तरी, 31 रुपये की वृद्धि होने का अनुमान

घरेलू रसोई गैस के दाम में फिर हुई बढ़ोत्तरी, 31 रुपये की वृद्धि होने का अनुमान

देहरादून। तीन महीने से उपभोक्ताओं को राहत मिलने के बाद अब घरेलू रसोई गैस के दाम में एक बार फिर बढ़ोत्तरी हुई है। सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर (14 किग्रा) के दाम में 31 रुपये की वृद्धि होने का अनुमान है। इसके बाद अब यह सिलेंडर 706 रुपये का मिलेगा, जबकि कॉमर्शियल सिलेंडर (19 किग्रा.) के दाम  भी 47 रुपये बढ़ाने का अनुमान है। हालांकि देर रात तक तेल कंपनियों ने आधिकारिक घोषणा नहीं की। संशोधित दाम शुक्रवार सुबह से लागू हो जाएंगे।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आ रहे उछाल के कारण तेल कंपनियों ने एलपीजी के दाम बढ़ाने का निर्णय लिया है। देहरादून एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष चमन लाल ने बताया कि 14 किग्रा का सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 31 रुपये की वृद्धि होने का अनुमान है।

इसके अनुसार पहले 675 रुपये में मिलने वाला गैस सिलेंडर 706 रुपये का मिल सकता है। जबकि 19 किग्रा वाला कॉमर्शियल सिलेंडर 47 रुपये की बढ़ोत्तरी के बाद 1242 रुपये में मिल सकता है। बताया कि शुक्रवार सुबह तेल कंपनियां आधिकारिक घोषणा करेंगी। शुक्रवार सुबह से गैस एजेंसी में संशोधित दाम के अनुसार ही गैस सिलेंडर मिलेगा।