Share
दून की श्रेया ग्रोवर ने दिल्ली में हुई आर्ट प्रदर्शनी में जीता इनक्रेडिबल आर्ट अवार्ड

दून की श्रेया ग्रोवर ने दिल्ली में हुई आर्ट प्रदर्शनी में जीता इनक्रेडिबल आर्ट अवार्ड

देहरादून। दून की युवा कलाकार श्रेया ग्रोवर को दिल्ली में हुई आर्ट प्रदर्शनी में इनक्रेडिबल आर्ट अवार्ड से नवाजा गया है। राष्ट्रीय स्तर की इस प्रदर्शनी में देशभर के करीब 250 प्रतिभागियों में से तीन विजेताओं को यह खिताब दिया गया।

दिल्ली में 21 जनवरी को एवेंजर नेशनल आर्ट एक्जीबिशन की ओर से आयोजित प्रदर्शनी में श्रेया को उनकी थ्रीडी आर्ट में बनाई सुंदर तस्वीरों के लिए यह पुरस्कार दिया गया। इससे पहले इसी माह नौ जनवरी को उन्होंने मध्यप्रदेश में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी में भी राजा रवि वर्मा अवार्ड जीता था।

आनंद विहार, बल्लपुर चौक निवासी श्रेया बताती हैं कि उन्हें इस कला की प्रेरणा मां पूनम ग्रोवर को पेंटिग करते देखकर मिली। पिछले चार सालों से इस पेंटिंग में अपना हुनर दिखा रही हैं। श्रेया उत्तरांचल यूनिवर्सिटी से बीकॉम ऑनर्स कर रही हैं। उनके पिता परवेश ग्रोवर प्रॉपर्टी डीलर हैं।

श्रेया ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर पीओपी, एरलिक, ऑयल कलर्स से कलाकृतियां बनाने में महारत हासिल की है। वह ज्यादातर बुद्ध की तस्वीरें बनाती हैं। इसी के साथ युवा कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी वह आर्ट प्रदर्शनी आयोजित करती हैं।

अब तक वह कोरिया, लंदन, पेरिस में अपनी प्रदर्शनी आयोजित कर चुकी हैं। श्रेया ऐसे जरूरतमंदों को भी निश्शुल्क पेंटिंग का प्रशिक्षण देना चाहती हैं, जिन्हें कला से प्रेम है।

Leave a Comment