Share
भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में सातवीं बार हराया ! भारत को हराने का पाकिस्तान का सपना टूटा, फिर मिली करारी हार!

भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में सातवीं बार हराया ! भारत को हराने का पाकिस्तान का सपना टूटा, फिर मिली करारी हार!

 India vs Pakistan: World Cup में भारत को हराने का पाकिस्तान का सपना टूटा, फिर मिली करारी हार
ICC World Cup 2019 LIVE Score विश्व कप 2019 का 22वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया जिसमें भारत ने जीत हासिल की।

मैनचेस्टर, ICC Cricket World Cup 2019 India vs Pakistan Match Report: भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर वर्ल्ड कप 2019 का 22वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतक लगाकर टीम की जीत की नींव रखी।

इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए। इस तरह पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 337 रन का लक्ष्य था। लेकिन, बारिश की वजह से मैच 40 ओवर का कर दिया गया। इस तरह पाकिस्तान की टीम 40 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन बना सकी।

इस तरह टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस के नियम के आधार पर 89 रन से जीत मिली। इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के इतिहास में रिकॉर्ड सातवीं बार हराया है। पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने 62 रन, इमाद वसीम ने नाबाद 46 रन और बाबर आजम ने 48 रन बनाए। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और विजय शंकर ने 2-2 विकेट लिए।

कब कितने रन से जीती टीम इंडिया

वर्ल्ड कप 1992- सिडनी- भारत 43 रन से जीता

वर्ल्ड कप 1996- बेंगलुरु- भारत 39 रन से जीता

वर्ल्ड कप 1999- मैनचेस्टर- भारत 47 रन से जीता

वर्ल्ड कप 2003- सेंचुरियन- भारत 6 विकेट से जीता

वर्ल्ड कप 2011- मोहाली- भारत 29 रन से जीता

वर्ल्ड कप 2015- एडिलेड- भारत 76 रन से जीता

वर्ल्ड कप 2019- मैनचेस्टर- भारत 89 रन से जीता

रोहित शर्मा बने हीरो

वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान खिलाफ भारत को मिली इस बड़ी जीत में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा। रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को जमकर मार लगाई है। रोहित ने 114 गेंदों में 14 चौके और 3 छक्के की मदद से 140 रन बनाए। रोहित शर्मा को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। इस वर्ल्ड कप में ये रोहित शर्मा का दूसरा शतक था।

40 ओवर का हुआ मैच

बारिश से बाधित इस मैच में पाकिस्तानी साइड के 10 ओवर कम कर दिए गए। इसके बाद पाकिस्तान को जीत के लिए 30 गेंदों में 136 रन बनाने थे, जो कि नामुमकिन था और यही हुआ।

बारिश ने फिर रोका खेल

35वें ओवर के बाद बारिश फिर से शुरू हो गई है और मैच को रोक दिया गया है। अगर आगे मैच नहीं भी होता है तो डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर भारत की जीत पक्की है। अगर ये मैच आगे नहीं भी खेला गया तो भारत को 86 रन से जीत मिलेगी।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज आउट हुए

पाकिस्तान का छठा विकेट सरफराज अहमद के तौर पर गिरा। उन्होंने 30 गेंदों पर 12 रन बनाए। सरफराज को विजय शंकर ने अपना दूसरा शिकार बनाया और क्लीन बोल्ड कर दिया। पाकिस्तान ने 34.1 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन बना लिए हैं।

30 ओवर के बाद पाकिस्तान स्कोर 140/5 

पाकिस्तान ने 30 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान को यहां से जीतने के लिए 20 ओवर में 197 रन बनाने हैं, जो कि नामुमकिन लग रहा है क्योंकि कोई बड़ा बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद नहीं है।

मलिक आउट हुए

पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक हार्दिक पांड्या की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। बड़े मैच में मलिक बिना खाता खोले पहली गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हुए। इस विकेट के बाद भारत की जीत लगभग पक्की हो गई है।

हफीज आउट हुए

पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन मोहम्मद हफीज 9 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर विजय शंकर के हाथों कैच आउट हुए।

फखर जमां आउट हुए

पाकिस्तान के दूसरे सलामी बल्लेबाज और आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत के खिलाफ शतक ठोकने वाले फखर जमां कुलदीप यादव की गेंद पर युजवेंद्र चहल के हाथों कैच आउट हुए। फखर 75 गेंदों में 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

बाबर आजम क्लीन बोल्ड

पाकिस्तान के नंबर तीन बल्लेबाज बाबर आजम को कुलदीप यादव ने 48 रन की निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

फखर जमां की फिफ्टी

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने 69 गेंदों में 50 रन बनाए हैं। फखर जमां की वर्ल्ड कप में ये पहली फिफ्टी है।

20 ओवर का खेल समाप्त

पाकिस्तान ने 337 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में एक विकेट खोकर 87 रन बना लिए हैं। इस समय क्रीज पर फखर जमां और बाबर आजम हैं।

15 ओवर का खेल खत्म

15 ओवर के बाद पाकिस्तान की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं। इस वक्त क्रीज पर फखर जमां व बाबर आजम मौजूद हैं। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी हो चुकी है।

मैदान पर नहीं उतरेंगे भुवी

भुवनेश्वर कुमार को हैंगस्ट्रीम इंजरी हुई है जिसकी वजह से वो पाकिस्तान के खिलाफ अब मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। भुवी ने इस मैच में 2.4 ओवर गेंदबाजी की और आठ रन दिए।

पहले पावरप्ले का खेल खत्म

10 ओवर का खेल खत्म हो चुका है और इस वक्त पाकिस्तान की टीम ने एक विकेट पर 38 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान इस वक्त 3.8 के रन रेट से रन बना रही है। उसे अभी जीत के लिए 40 ओवर में 299 रन और बनाने हैं। नौ विकेट शेष हैं।

पाकिस्तान का पहला विकेट गिरा

दूसरी पारी की पांचवें ओवर में भुवी गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन इस ओवर के बीच में ही वो चोटिल हो गए और मैदान से बाहर चले गए। इसके बाद विजय शंकर उनका ये ओवर पूरा करने आए और पांचवीं गेंद पर ही भारत को पहली सफलता दिला दी। इमाम उल हक सात रन पर LBW आउट हुए।

भारत की अच्छी शुरुआत

भारतीय तेज गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। पाकिस्तान की टीम ने तीन ओवर में 12 रन बना लिए हैं।

पाकिस्तान की पारी का आगाज

पाकिस्तान की पारी का आगाज फखर जमां और इमाम उल हक ने किया है। भारत की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत भुवनेश्वर कुमार ने की है। एक ओवर के बाद पाकिस्तान ने दो रन बना लिए हैं।

भारत की पारी

भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 140 रन, विराट कोहली ने 77, लोकेश राहुल ने 57 रन और हार्दिक पांड्या ने 26 रन की पारी खेली। वहीं, पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने 3, हसन अली और वहाब रियाज को एक-एक विकेट मिला।

भारत का स्कोर 336/5 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 336 रन बनाए। इस दौरान टीम के कुल 5 विकेट गिरे।

विराट कोहली आउट हुए

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 77 रन बनाकर आउट हो गए। विराट भी मोहम्मद आमिर का शिकार हुए। विराट ने 65 गेंदों में 77 रन बनाए। विराट कोहली बिना अंपायर का फैसला देखे पवेलियन चले गए। बाद में अल्ट्राएज में बल्ले और गेंद का कोई संपर्क नहीं दिखा।

मैदान पर आए खिलाड़ी

भारतीय बल्लेबाज व पाकिस्तान टीम के खिलाफ मैदान आ चुके हैं।

7.10 से शुरू होगा खेल

भारतीय समय के अनुसार सात बजकर दस मिनट से खेल दोबारा शुरू किया जाएगा। ये मैच पूरे 50-50 ओवर का खेला जाएगा।

बारिश रुकी, खेल शुरू होने की उम्मीद

बारिश बंद हो गई है। इसके बाद धूप खिली है और मैदान से कवर्स हटाए जा रहे हैं। ऐसे में कह सकते हैं कि अगले कुछ मिनटों के बाद मैच शुरू हो सकता है। इस बारिश से इस मैच पर कोई भी फर्क नहीं पड़ा है। मैच अभी भी 50-50 ओवर का खेला जाएगा।

बारिश ने डाला खलल

बारिश आने तक भारत ने 46.4 ओवर में 4 विकेट पर 305 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 71 और विजय शंकर 3 रन बनाकर नाबाद हैं।

एमएस धौनी पारी

एमएस धौनी एक रन बनाकर मोहम्मद आमिर के शिकार बने। धौनी को विकेट के पीछे सरफराज अहमद ने कैच आउट किया।

विराट बने 11 हजारी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में 57वां रन बनाते ही 11 हजारी बन गए हैं। विराट ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है।

धौनी क्रीज पर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धौनी पांड्या के आउट होने के बाद क्रीज पर आए हैं।

हार्दिक पांड्या आउट हुए

हार्दिक पांड्या 19 गेंदों में 26 रन बनाकर मोहम्मद आमिर की गेंद पर बाबर आजम के हाथों कैच आउट हुए हैं।

विराट कोहली ने जड़ा पचासा

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 50 रन बना लिए हैं। ये विराट कोहली के करियर की 51वीं फिफ्टी है।

भारत का स्कोर 250 के पार

भारतीय टीम का स्कोर 250 के पार पहुंच गया है। 41 ओवर के बाद टीम इंडिया ने दो विकेट पर 254 रन बना लिए हैं।

रोहित शर्मा 140 रन बनाकर आउट हुए

रोहित शर्मा ने बेहतरीन पारी खेली और 113 गेंदों पर 140 रन बनाकर आउट हो गए। वो हसन अली की गेंद पर अपना कैच बहाव रियाज को थमा बैठे।

भारत के 200 रन पूरे 

35 ओवर के बाद टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 206 रन बना लिए हैं।

रोहित शर्मा ने ठोका शतक

शिखर धवन की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने वाले रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का 24 शतक ठोका है। रोहित ने 85 गेंदों में 100 रन बनाए हैं।

शतक के करीब पहुंचे रोहित

रोहित अपने शतक के करीब पहुंच चुके हैं। वो इस वक्त 92 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत ने 27 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बना लिए हैं।

विराट आए क्रीज पर

कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आ चुके हैं। 25 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर भारत ने 146 रन बना लिए हैं।

भारत ने गंवाया पहला विकेट

लोकेश राहुल को बहाव रियाज ने अपनी गेंद पर बाबर आजम के हाथों कैच करवा दिया। राहुल ने 57 रन बनाए। भारत का पहला विकेट गिरा। कप्तान विराट क्रीज पर आ चुके हैं।

राहुल का विश्व कप में पहला अर्धशतक

लोकेश राहुल ने विश्व कप में अपने करियर का पहला शतक लगाया। 22 ओवर के बाद टीम इंडिया ने 123 रन बना लिए हैं।

20 ओवर का खेल खत्म

भारतीय पारी थोड़ी धीमी हो गई है। इस ओवर में कुल दो रन बने। 20 ओवर के बाद भारत ने बिना किसी नुकसान के 105 रन बना लिए हैं।

भारत के 100 रन पूरे

टीम इंडिया के 100 रन पूरे हो गए हैं। रोहित व राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 108 गेंदों पर 101 रन की साझेदारी हो चुकी है। भारतीय टीम ने 19 ओवर में 103 रन बना लिए हैं।

शादाब खान ने फेंका 16वां ओवर

16वें ओवर से 6 रन आए। भारतीय टीम की शानदार शुरुआत, शादाब खान ने तीन ओवर में 26 रन दिए हैं। भारत का स्कोर 16 ओवर के बाद 93 रन हो गया है।

15 ओवर का खेल खत्म

धवन की गैरमौजूदगी में राहुल ने रोहित का अच्छा साथ दिया है और टीम इंडिया की अच्छी शुरुआत हुई है। भारत ने 15 ओवर के बाद 87 रन बना लिए हैं।

शादाब खान का ओवर खत्म

शादाब खान ने पहली पारी का 14वां ओवर फेंका। इस ओवर के बाद टीम इंडिया ने बिना किसी नुकसान के 83 रन बना लिए हैं।

रोहित व राहुल के बीच 81 रन की साझेदारी

दोनों भारतीय ओपनर बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदार कर ली है। रोहित 50 रन बनाकर नाबाद हैं। 13 ओवर के बाद 80 रन बन चुके हैं।

रोहित का अर्धशतक

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया। उन्होंने 35 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए हैं और क्रीज पर जमे हुए हैं। शादाब खान के एक ही ओवर में 17 रन बने। 12 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 79 रन है।

इमाद वसीम ने दिए नौ रन

भारत ने इस ओवर में नौ रन बटोरे। इमाद वसीम दो ओवर में 13 रन दे चुके हैं। टीम इंडिया ने 11 ओवर के बाद 62 रन बना लिए हैं।

पावरप्ले में भारत ने मारी बाजी

पहले पावरप्ले में टीम इंडिया पाकिस्तान पर पूरी तरह से हावी रही। 10 ओवर में भारत ने बिना कोई विकेट खोए 53 रन बना लिए।

पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी

रोहित व राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी हो चुकी है। नौ ओवर के बाद टीम इंडिया ने बिना किसी नुकसान के 46 रन बना लिए हैं।

दबाव में दिख रहा है पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से दबाव में दिख रही है। आठ ओवर के बाद टीम इंडिया ने बिना किसी नुकसान के 42 रन बना लिए हैं। रोहित 31 रन जबकि राहुल 10 रन पर नाबाद हैं।

विकेट लेने के प्रयास में पाकिस्तान

पाकिस्तान के गेंदबाज लगातार विकेट लेने के प्रयास में हैं। मो. आमिर प्रभाव छोड़ने में सफल रहे हैं लेकिन हसन अली की पिटाई हो रही है। टीम इंडिया ने 6 ओवर में 32 रन बना लिए हैं।

2019 में वनडे में टीम इंडिया

इस वर्ष अब तक टीम इंडिया ने 15 मैच खेले हैं जिसमें 10 मैचों में भारत को जीत मिली है जबकि पांच में हार का सामना करना पड़ा। वहीं पाकिस्तान ने 18 मैचों सिर्फ तीन मैच जीते हैं।

मो. आमिर की तूफानी गेंदबाजी 

मो. आमिर काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और मौसम का भरपूर फायदा उठा रहे हैं। तीसरे ओवर में उन्होंने सिर्फ दो रन दिए। भारत का स्कोर 11 पर पहुंच गया है। आमिर ने दो ओवर में सिर्फ दो रन दिए हैं।

वनडे में रोहित का आमिर के खिलाफ खराब रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में रोहित ने आमिर के कुल 62 गेंदों पर अब तक सिर्फ 38 रन बनाए हैं और एक बार आउट हुए हैं।

दूसरे ओवर में बने नौ रन

टीम इंडिया ने दूसरे ओवर में नौ रन बनाए। राहुल अपना खाता नहीं खोल पाए हैं जबकि रोहित नौ रन पर नाबाद हैं। हसन अली के लिए ये ओवर अच्छा नहीं बीता।

मो. आमिर ने की शानदार शुरुआत

मो. आमिर ने पहला ओवर मेडन फेंका और टीम इंडिया इस ओवर में कोई रन नहीं बना पाई। दूसरा ओवर हसन अली फेंकने जा रहे हैं।

रोहित के साथ लोकेश ने की पारी की शुरुआत

लोकेश राहुल ने वनडे क्रिकेट में पहली बार रोहित के साथ पारी की शुरुआत की है। पाकिस्तान की तरफ से पहला ओवर में मो. आमिर खेल रहे हैं।

धवन की जगह टीम में विजय शंकर

चोटिल शिखर धवन की जगह पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया में विजय शंकर को मौका दिया गया है। इसके अलावा टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

इमाम उल हक, फखर जमां, बाबर आजम, मो. हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, बहाव रियाज, मो. आमिर।

Twitter पर छबि देखें
379 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
पूरी दुनिया की नजर इस वक्त मैनचेस्टर पर गड़ी हुई है कि क्या विराट की अगुआई वाली टीम इंडिया अपनी जीत की उस लय को कायम रख पाएगी। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को इससे पहले विश्व कप के सभी यानी छह मैचों में हराया है और सातवीं बार विराट की सेना पाकिस्तान को रौंदने के लिए तैयार है।

20 वर्ष के बाद एक बार फिर से मैनचेस्टर में भारत व पाकिस्तान विश्व कप का मुकाबला रविवार को खेलने उतरेंगे। इस मैदान पर भारत ने पाकिस्तान को पहले 47 रन से हराया था। अब दूसरी बार विराट की अगुआई वाली टीम इंडिया पर अपने उसी प्रदर्शन को दोहराने का दबाव है। इसमें कोई शक नहीं कि टीम इंडिया पाकिस्तान से मजबूत है, लेकिन पाकिस्तान की टीम चौंकाने का दम तो जरूर रखती है।

भारतीय टीम में धवन नहीं हैं तो पारी को शुरू करने की जिम्मेेदारी रोहित के साथ लोकेश राहुल संभाल सकते हैं। तीसरे नंबर पर विराट होंगे तो चौथे नंबर पर विजय शंकर या फिर दिनेश कार्तिक में से किसी एक को मौका मिल सकता है। इसके बाद धौनी, केदार जाधव व हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी की जिम्मेदारी निभाएंगे। भुवी और बुमराह इस वक्त अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं जो पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़े हथियार साबित होंगे। शमी को मौका मिलता है या नहीं ये देखने वाली बात होगी। अनुमान ये है कि मैच के बीच-बीच में बारिश होती रहेगी तो मौसम को देखते हुए शायद टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है।

पाकिस्तान की टीम में अच्छे तेज गेंदबाज हैं तो इस मैच में मुख्य तौर पर मुकाबला पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों और भारतीय बल्लेबाजों के बीच होने वाला है। पाकिस्तान के बल्लेबाज अब तक विश्व कप के मुकाबलों में ज्यादा खास नहीं कर पाए हैं ऐसे में भारतीय टीम के खिलाफ इस मैच में उनपर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव जरूर होगा।

मैनचेस्टर में रुक-रुक कर हो रही बारिश से पिच को धूप नहीं लग पाई है। इस पिच पर घास नहीं है, लेकिन नमी के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी लग रह है, लेकिन परिस्थितियां सीम और स्विंग दोनों के माकूल होंगी। ऐसे में भारत के मध्य क्रम को अहम भूमिका अदा करनी होगी।

इसमें कोई शक नहीं कि बारिश इस मैच में अहम फैक्टर होगी। यह क्रिकेट प्रेमियों का मजा किरकिरा भी कर सकती है। शनिवार की सुबह यहां बारिश नहीं हुई, लेकिन दोपहर होते-होते बारिश शुरू हो गई, जिसने आइसीसी के चेहरे की खुशी गायब कर दी। रविवार को भी दोपहर के बाद बारिश की संभावना है। ऐसे में आपको कम ओवरों का मैच भी देखना पड़ सकता है।

टीमें इस प्रकार हैं :

भारत-विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा सिंह चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, शिखर धवन।

पाकिस्तान-सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, हसन अली, शादाब खान, मुहम्मद हफीज, मुहम्मद हसनैन, शाहिन शाह अफरीदी, वहाब रियाज, मुहम्मद आमिर, शोएब मलिक, इमाम वसीम और आसिफ अली।

 

Leave a Comment