Share
सड़क दुर्घटना में क्रिकेटर मोहम्मद शमी के सिर पर लगी चोट

सड़क दुर्घटना में क्रिकेटर मोहम्मद शमी के सिर पर लगी चोट

देहरादून: क्रिकेटर मोहम्मद शमी रविवार को सड़क दुर्घटना में घायल हो गए। हादसा देहरादून-दिल्ली हाईवे पर आशारोड़ी चेकपोस्ट के पास सुबह करीब साढ़े छह बजे के करीब हुआ। हादसे के बाद उन्हें तुरंत शहर के सीएमआई अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी दायीं आंख के ऊपर 10 टांके लगाये गये हैं। हादसे में उनके मित्र और एक समाचार चैनल के मालिक उमेश जय कुमार व उनके ड्राइवर को भी चोटें आईं हैं, लेकिन सभी खतरे से बाहर हैं।

पुलिस ने हादसे का कारण बने ट्रक को कब्जे में लेते हुए, चालक को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में उमेश की तहरीर पर क्लेमेनटाउन थाने में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि मोहम्मद शमी रविवार को देहरादून से प्रैक्टिस करने के बाद दिल्ली वापस लौट रहे थे।

क्रिकेटर मोहम्मद शमी बीते शुक्रवार को देहरादून पहुंचे थे। वह यहां राजपुर में मैक्स अस्पताल के सामने स्थित उमेश जयकुमार के घर पर ठहरे हुए थे। बताया जा रहा है कि देहरादून में अभिमन्यु एकेडमी में बच्चों के साथ क्रिकेट की दो दिन तक प्रैक्टिस करने के बाद रविवार की सुबह उमेश जयकुमार के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।

सुबह लगभग साढ़े छह  बजे के करीब उनका काफिला देहरादून-दिल्ली हाईवे पर आशारोड़ी चेक पोस्ट के पास पहुंचा तो सामने से आ रहे ट्रक ने साइड से टक्कर मार दी। हादसे में शमी और उमेश को चोटें आईं। उनके चालक प्रेम कुमार को भी चोट लगी है। हादसे के बाद साथ में दिल्ली जा रहे लोग सभी को काफिले की दूसरी गाड़ी से लेकर प्राथमिक उपचार के लिए सीएमआई अस्पताल पहुंचे।

बताया जा रहा है कि शमी की दांयी आंख के ऊपर 10 टांके लगाये गये हैं। प्राथमिक उपचार के बाद शमी उमेश कुमार के घर पर आराम करने चले गए। उधर, घटना की सूचना पर पुलिस ने ट्रक को सीज कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल मोहम्मद शमी ने मीडिया से दूरी बना रखी है।

बता दें कि पिछले कुछ समय से पारिवारिक विवाद के चलते भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सुर्खियों में हैं। जिंदगी में तमाम उतार-चढ़ाव के बाद शमी को बीसीसीआई से क्लीन चिट मिल चुकी है। आईपीएल मैचों की तैयारी को लेकर इन दिनों शमी देहरादून आए हुए हैं।

रोडवेज बस को भी मारी टक्कर

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि ट्रक चालक की पहचान भूरा पुत्र खलील निवासी बुढ़ाना मुजफ्फरनगर के रूप में हुई है। उसने शमी के काफिले को टक्कर मारने के साथ ही एक रोडवेज बस और एक अन्य वाहन को भी टक्कर मारी थी। हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Comment