Share
इस दिग्गज गेंदबाज़ ने किया ऐसा काम, सभी हुए हैरान

इस दिग्गज गेंदबाज़ ने किया ऐसा काम, सभी हुए हैरान

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे गॉल टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रीलंका के दिग्गज स्पिन गेंदबाज़ रंगना हेराथ ने एक ऐसा काम कर दिया जो इससे पहले वो सिर्फ एक ही बार कर पाए थे। हेराथ ने श्रीलंका के लिए अभी तक 81टेस्ट मैच खेले हैं और ये भारत के खिलाफ खेला जा रहा ये उनका 82वां टेस्ट मैच है। मजे की बात ये है कि इस टेस्ट में हेराथ श्रीलंका के कप्तान की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं।

हेराथ ने दूसरी बार किया ये काम

रंगना हेराथ के टेस्ट करियर में सिर्फ अभी तक सिर्फ दो ही बार ऐसा हुआ है जब वो अपने  घरेलू मैदान पर खेल रहे हैं और 100 रन देने तक विरोधी टीम के एक भी बल्लेबाज़ को आउट नहीं कर पाए हों। हालांकि गॉल में खेले जा रहे इस टेस्ट में हेराथ ने अपने 32वें ओवर में साहा का विकेट जरुर हासिल किया, लेकिन तब तक वो 116 रन दे चुके थे। इससे पहले 2000 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में भी हेराथ ने 100 रन देने तक कोई भी विकेट अपने नाम नहीं किया था। वो टेस्ट मैच भी गॉल के मैदान पर ही खेला गया था। अब 16 साल बाद भारत के खिलाफ हेराथ एक बार फिर से इसी मैदान पर100 रन लुटाने तक भी विकेट अपने नाम करने में नाकाम रहे।

ऐसे मिली हेराथ को कप्तानी

हेराथ ने श्रीलंका को लिए इस टेस्ट से पहले तक 81 टेस्ट मैच खेले और इतने मुकाबलों में उन्होंने 384 बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई है। सफेद कपड़ों के क्रिकेट में वो 31 बार पारी में पांच विकेट लेने का कमाल कर चुके हैं। दिनेश चांडीमल को निमोनिया हो जाने के चलते उन्हें भारत के खिलाफ खेले जा रहे इस टेस्ट में कप्तानी करने का मौका भी मिला। अगर चांडीमल दूसरे टेस्ट मैच तक फिट हो जाते हैं तो फिर उस मैच में वो ही श्रीलंकाई टीम की कमान संभालेंगे।

Leave a Comment