Share
इन दो बल्लेबाजों की टक्कर होगी देखने लायक

इन दो बल्लेबाजों की टक्कर होगी देखने लायक

नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। इस मैच में पलड़ा तो भारत का भारी है लेकिन बांग्लादेश के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। खासतौर पर बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश की तरफ से इस बल्लेबाज ने इस टूर्नामेंट में धूम मचा रखी है और सेमीफाइनल मुकाबले में इस भारतीय बल्लेबाज के साथ उनका मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है।

शिखर धवन बनाम तमीम इकबाल

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को इंग्लैंड खूब रास आता है और ये साफ तौर पर दिख भी रहा है। धवन कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं और अब तक हुए तीन लीग मुकाबलों में वो रन बनाने के मामले में सिर्फ भारत की तरफ से ही नहीं बल्कि सभी बल्लेबाजों से आगे हैं। धवन ने अब तक खेले तीन मैचों में 90.33 की औसत से 271 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 125 है और उन्होंने तीन मैचों में अब तक एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं।

बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल की बात करें तो वो अब तक चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। तमीम ने तीन मैचों में 74.33 की औसत से कुल 223 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 128 रन है। तीन मैचों में तमीम ने भी एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है। इन दोनों ने अपनी-अपनी टीमों के लिए अब तक जैसी बल्लेबाजी की है ऐसे में इन पर क्रिकेट फैंस की नजर जरूर रहेगी।

क्या तमीम इस मामले में धवन को पीछे छोड़ पाएंगे

हालांकि ये कोई नहीं कह सकता है धवन और तमीम में कौन बल्लेबाज सेमीफाइनल में कैसी पारी खेलता है लेकिन रन बनाने के मामले में नंबर एक पर चल रहे धवन को तमीम जरूर पीछे छोड़ना चाहेंगे। धवन ने अब तक कुल 271 रन बनाए हैं और तमीम के नाम पर 223 रन है यानी तमीम अभी धवन से 48 पीछे हैं।

कौन लगाता है शतक

वैसे इन दोनों बल्लेबाजों के शतक की बाते करें तो दोनों ने ही चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक एक-एक शतक लगाए हैं। यानी इन दोनों के पास सेमीफाइनल में भी शतक लगाने का मौका है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों में से कौन शतक लगा पाता है।

Leave a Comment