Share
गुप्त दान करने का झांसा देकर मंदिर के आचार्य से ठगे लाखों रुपये के गहने

गुप्त दान करने का झांसा देकर मंदिर के आचार्य से ठगे लाखों रुपये के गहने

देहरादून। माता के स्वास्थ्य लाभ के लिए 20 हजार का गुप्त दान करने का झांसा देकर एक ठग ने नेहरू कॉलोनी स्थित सनातन धर्म मंदिर के आचार्य से लाखों रुपये के गहने ठग लिए। आचार्य की शिकायत के बाद नेहरू कॉलोनी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना गुरुवार दोपहर की है।

जानकारी के मुताबिक सुनील कुमार दीक्षित पुत्र आदित्य कुमार दीक्षित नेहरू कॉलोनी स्थित सनातन धर्म मंदिर में आचार्य हैं और परिवार सहित वहीं रहते हैं। पीड़ित आचार्य के मुताबिक गुरुवार को दोपहर के समय उनके पास मंदिर में एक व्यक्ति आया। उसने बताया कि आज ही तीन बजे उसकी माता का ऑपरेशन है। माता के सफल ऑपरेशन के लिए वह बीस हजार रुपये का गुप्त दान करना चाहता है।

कहा कि वह इस राशि को किसी महिला के गहनों से स्पर्श करा दें। जिससे कि उसकी माता का ऑपरेशन सफल हो सके। आचार्य के मुताबिक वह उसके झांसे में आ गया और अपनी पत्नी की एक चेन, चार अंगूठी, तीन सेट कान के झुमके एक कपड़े में लपेटकर ले आए और उसके हाथ में रख दिए। बताया जा रहा है कि इसके बाद उक्त व्यक्ति ने आचार्य से कहा कि वह जप कर ले, वह इस धन को मंदिर के कि नारे पर रख देगा। इतना कहकर वह निकलने लगा।

आचार्य ने बाहर देखा तो वह गहने लेकर मोटरसाइकिल से फरार हो गया। शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसएसआइ नेहरू कॉलोनी कोतवाली राकेश शाह ने बताया कि आचार्य के बताए हुलिये के आधार पर ठग की तलाश की जा रही है।

Leave a Comment