Share
Jio GigaFiber 5 सितम्बर को होगा लॉन्च, Forever Plan के साथ फ्री मिलेगा 4K टीवी और सेट-टॉप बॉक्स

Jio GigaFiber 5 सितम्बर को होगा लॉन्च, Forever Plan के साथ फ्री मिलेगा 4K टीवी और सेट-टॉप बॉक्स

Jio GigaFiber 5 सितम्बर को होगा लॉन्च, Forever Plan के साथ फ्री मिलेगा 4K टीवी और सेट-टॉप बॉक्स

नई दिल्ली, Jio GigaFiber Launch: Reliance Jio ने अपनी वार्षिक जनरल मीटिंग के दौरान अपनी FTTH सेवा के बारे में बताया। इस सेवा के बारे में मीटिंग में कुछ डिटेल्स दी गई हैं। Jio Fiber सेवा 5 सितम्बर से शुरू होंगी। इस दिन कंपनी को 3 साल पूरे हो जाएंगे। इसके बेस पैकेज की शुरुआत Rs 700 से होगी और यह 100Mbps की स्पीड ऑफर करेगा। इस सेवा को पिछले साल, 12 अगस्त को लॉन्च किया गया था। उस समय कंपनी ने डाटा प्लान्स की डिटेल्स नहीं बताई थीं। Jio की FTTH सेवा का इस्तेमाल चुनिंदा यूजर्स इसके प्रिव्यू ऑफर के तहत कर रहे थे। इस सेवा में 1000Mbps की स्पीड दी जा रही थी।

 

Jio Fiber डाटा प्लान्स: Jio Fiber का सबसे सस्ता प्लान Rs 700 से शुरू होगा। इसमें स्पीड सीमा 100Mbps होगी। इसका टॉप-लाइन पैकेज Rs 10000 प्रति महीने का होगा। इसमें यूजर्स को ब्रॉडबैंड, Jio होम टीवी और Jio IoT सेवा मिलेगी। Jio अपने सभी Fiber पैकेज के साथ लैंडलाइन सेवा फ्री दे रही है। इसमें ISD कॉलिंग के टैरिफ, इंडस्ट्री के रेट्स की तुलना में 1/10th होंगे। इसी के साथ कंपनी यूएस और कनाडा में Rs 500 प्रति महीने के रेट पर अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर कर रही है।

टैरिफ की पूरी जानकारी 5 सितम्बर को कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। इंटरनेट की स्पीड 1000Mbps से 1Gbps तक होगी। इसमें डिजिटल टीवी से लेकर क्लाउड गेमिंग तक की सेवाएं सम्मिलित होंगी। इसके अलावा, Jio Postpaid Plus पेश किया है। इसमें फैमिली प्लान्स, डाटा प्लान्स, इंटरनेशनल रोमिंग, फोन अपग्रेड्स, होम सोल्यूशन आपकी फोन की स्क्रीन पर उपलब्ध होंगे। Jio Fiber उपभोक्ता, जो Jio Forever Plan को सब्स्क्राइब करेंगे, उन्हें HD/4K टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री मिलेगा।

Reliance Jio ने सभी की उम्मीद पर खरे उतरते हुए अपनी वार्षिक जनरल मीटिंग में कुछ बड़ी घोषणाएं की हैं। मुकेश अम्बानी ने इवेंट की शुरुआत करते हुए बताया की Jio सबसे तेजी से बढ़ने वाली कंपनी है। इस साल 5 सितम्बर को Jio को 3 साल हो जाएंगे और इसी दिन कंपनी JioGigaFiber सेवा को लॉन्च करेगी। इस मीटिंग में मुकेश अम्बानी ने बताया की Reliance Industries को अब तक 15 मिलियन रजिस्ट्रेशन्स मिले हैं। ये रजिस्ट्रेशन्स होम ब्रॉडबैंड सेवा के लिए 1600 नगरों से मिले हैं। JioGigaFiber अपनी इस ब्रॉडबैंड सेवा से 20 मिलियन घरों को कनेक्ट करेगा। कंपनी का लक्ष्य 20 मिलियन घरों और 25 मिलियन बिजनेस को कनेक्ट करने का है।

Jio GigaFiber Launch: Jio Fibre टैरिफ का बेस प्लान ही आपको100Mbps की स्पीड ऑफर करेगा। Jio Fiber के प्लान्स की कीमत Rs 700 से Rs 10000 प्रति महीने तक होगी। मुकेश अम्बानी ने घोषणा की है की वॉयस कॉल्स हमेशा के लिए फ्री रहेगी। लैंडलाइन के मामले में भी कंपनी ने इंटरनेशनल कॉलिंग के रेट को काफी कम कर दिया है। कंपनी ने Rs 500 प्रति महीने की दर पर यूएस और कनाडा में कॉलिंग का प्लान पेश किया है। इससे यूजर्स अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग कर पाएंगे। Jio Fiber प्लान्स बंडल्ड आएंगे और इसमें OTT ऐप्स सम्मिलित होंगी। प्रीमियम Jio Fiber यूजर्स मूवी के रिलीज के दिन ही घर बैठे पिक्चर देख पाएंगे। कंपनी ने इसे Jio फर्स्ट डे फर्स्ट शो का नाम दिया है। यह सेवा 2020 के मध्य में लॉन्च होगी।

Leave a Comment