Share
कंगना रनौत ने किसानों की मदद के लिए आमिर ख़ान के एनजीओ में किया दान

कंगना रनौत ने किसानों की मदद के लिए आमिर ख़ान के एनजीओ में किया दान

मुंबई। अपनी बेहतरीन एक्टिंग और बेबाक बयानों के लिए चर्चा में रहने वाली कंगना रनौत किसानों की मदद के लिए आगे आयी हैं। कंगना ने किसानों के लिए काम करने वाली एक संस्था के लिए एक लाख रुपये का दान दिया है। ख़ास बात यह है कि इस एनजीओ की कमान आमिर ख़ान के हाथ में है।

इसकी जानकारी कंगना की बहन रंगोली ने ट्विटर पर दी है। रंगोली ने ट्वीट में बताया कि कंगना ने एक लाख रूपये दान किये हैं और उन्होंने एक हज़ार रुपये जल मित्र संस्था को दान किये हैं। रंगोली ने दूसरे लोगों से भी मदद के लिए आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि आप भी किसानों के लिए जो भी संभव हो, उतना दान करें। यह कोई चैरिटी नहीं है। हमने उनके साथ लंबे अर्से से न्याय नहीं किया है। भारत को आज़ादी मिल गयी, मगर फिर भी क्रू ब्रिटिश कानूनों और नीतियों को नहीं बदला गया, जिससे किसानों का लाभ पहुंचता। हमें उन्हीं की वजह से अन्न मिलता है। पृथ्वी दिवस के अवसर पर आइए धरती पुत्रों के लिए कृतज्ञता जताएं। जल मित्र को साइन कीजिए।

इससे पहले आमिर ख़ान जल मित्र डॉट ऑर्ग वेबसाइट के ज़रिए किसानों के हित में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का काम कर रहे हैं। इस इनिशिटिव के ज़रिए आमिर महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त इलाकों में किसानों पानी पहुंचाने का काम कर रहे हैं। इसके लिए श्रमदान और आर्थिक सहयोग के विकप्ल हैं। श्रमदान के लिए पंजीकरण की 23 अप्रैल अंतिम तिथि है।

दिलचस्प बात यह है कि कंगना ने अपनी फ़िल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झांसी को लेकर कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ पर पक्षपात के आरोप लगाये थे, जिनमें आमिर ख़ान भी शामिल थे। कंगना ने कहा था कि जब आमिर ख़ान ने अपनी फ़िल्मों दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार की स्क्रीनिंग के लिए उन्हें बुलाया था तो वो दौड़ी चली गयी थीं, मगर उनके पास मणिकर्णिका के लिए फुर्सत नहीं है। हालांकि वो मामला तभी शांत हो गया था।

Leave a Comment