Share
केदार जाधव के कंधें में चोट लगने के कारण उनकी फिटनेस पर उठ रहे सवाल, क्या खेल पाएंगे विश्व कप?

केदार जाधव के कंधें में चोट लगने के कारण उनकी फिटनेस पर उठ रहे सवाल, क्या खेल पाएंगे विश्व कप?

नई दिल्ली। विश्व कप (World Cup) में केदार जाधव के खेलने की स्थिती अभी साफ नहीं है। पिछले दिनों कंधें में चोट लगने की वजह से उनकी फिटनेस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। उनकी गैरमौजूदगी से टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर कमजोर हो सकता है। जाधव की चोट को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने संकेत दिए हैं कि वह भारत के लिए विश्व कप में खेल सकते हैं। बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच के दौरान जाधव का कंधा चोटिल हो गया था। इसके बाद से वह आइपीएल से बाहर हो गए।

विश्व कप के लिए कर रहे हैं आराम
मुंबई और चेन्नई के बीच पहले क्वालीफायर के दौरान फ्लेंमिग ने संजय मांजरेकर से बात करते हुए कहा कि जाधव के कई टेस्ट और स्कैन हो चुके हैं। वो फिलहाल विश्व कप से पहले आराम कर रहे हैं। जहां तक बात आइपीएल की है, वह टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। उम्मीद है कि वह विश्व कप से पहले फिट हो जाएंगे।

फिटनेस रही समस्या
जाधव के लिए फिटनेस हमेशा एक समस्या रही है। इससे पहले पिछले साल वह मांसपेशियों में खिचाव के चलते पूरे सीजन आइपीएल से बाहर हो गए थे। भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए भी उनके फिटनेस पर सवाल खड़े किए जा चुके हैं। इससे पहले भी जाधव पैर की मांसपेशियों और कंधें की समस्या से जूझते रहे हैं।

पंत को मिल सकता है मौका
जाधव के न होने की स्थिती में रिषभ पंत को मौका मिल सकता है। भारतीय टीम के लिए पंत और अंबाती रायडू को बतौर रिजर्व खिलाड़ी रखा गया है। पंत इस सीजन अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे हैं और इंग्लैंड की तेज पिच उनके लिए मददगार साबित हो सकती है।

Leave a Comment