Share
केदारनाथ और बदरीनाथ में हिमपात जारी, श्रद्धालुओं को हो सकते है बर्फ के दीदार

केदारनाथ और बदरीनाथ में हिमपात जारी, श्रद्धालुओं को हो सकते है बर्फ के दीदार

देहरादून: मौसम का मिजाज ऐसा ही रहा तो चार धाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को शायद बर्फ के दीदार हो जाए। केदारनाथ और बदरीनाथ में हर दिन हिमपात का सिलसिला चल रहा है। वहीं गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में भी बर्फबारी की उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा निचले इलाकों में बारिश से सर्दी का एहसास बढ़ गया है।

उत्तराखंड में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। तीन दिन मौसम साफ रहने के बाद एक बार फिर पहाड़ी क्षेत्रों के साथ ही देहरादून में गत दिवस बादल छाए। कई इलाकों में शाम के समय बारिश भी हुई। इसी तरह मंगलवार की सुबह भी देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की में गरज के साथ बारिश हुई। साथ ही तेज हवाएं भी चलीं।

इस बदलाव से चढ़ते पारे पर अंकुश लगा और लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम में आया यह बदलाव गढ़वाल मंडल तक ही सीमित रहा। कुमाऊं में तराई से लेकर अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों सुबह से धूप खिल गई। वहीं, हल्द्वानी में मौसम बदला और सुबह के समय गर्जना के साथ बूंदाबांदी हुई।

देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में चोटियों पर हल्के हिमपात की संभावना है। कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है। उत्तराखंड के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

Leave a Comment