Share
कोहली और कुंबले में पड़ी दरार!

कोहली और कुंबले में पड़ी दरार!

नई दिल्ली। टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए इंग्लैंड में पसीना बहा रही है, लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर आ रही है जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। चैंपियंस ट्रॉफी का ताज बचाने के लिए इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और भारतीय टीम में दरार पड़ गई है। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

कोहली और कुंबले में पड़ी दरार!

बताया जा रहा है कि विराट कोहली के साथ-साथ टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी कोच अनिल कुबंले से खुश नहीं है। कुंबले टीम में ज़्यादा रौब जमाने लगे हैं और कुंबले के इसी रवैये को लेकर खिलाड़ियों ने बीसीसीआइ अधिकारियों से कुंबले की शिकायत भी की है। इंडिया टुडे में छपी खबर के अनुसार टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी कुंबले के ड्रेसिंग रूम में ज्यादा रौब जमाने के चलते परेशान हैं। खिलाड़ियों का कहना है कि कुंबले ड्रेसिंग रूम में उनकी आजादी को कम कर रहे हैं।

ये ‘त्रिदेव’ कराएंगे कुंबले और कोहली में सुलह

टीम इंडिया में दरार की खबरें मीडिया में आई तो कप्तान और कोच की बीच सुलह कराने की तैयारी भी शुरू हो चुकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अडवाइजरी पैनल के मेंबर और पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण दोनों के बीच समझौता करा सकते हैं। हालांकि टीम इंडिया के लिए नया कोच चुनने की जिम्मेदारी भी इन्ही तीनों दिग्गजों को सौंपी गई है।

बीसीसीआइ भी है कुंबले से खफा 

हमने कुछ दिन पहले ही इस बारे में खबर की थी कि बीसीसीआइ भी कुछ कारणों से कुंबले से नाराज़ है। क्योंकि कुंबले ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अपनी सैलेरी बढ़ाने की मांग करने से बीसीसीआइ के आधिकारी भी उनसे खुश नहीं हैं। इसलिए बोर्ड ने उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया और कोच के पद के लिए नए सिरे से आवेदन मंगाने की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी। अगर ये खबर सही है तो फिर कुंबले का दोबारा टीम इंडिया का कोच चुने जाने मुश्किल ही लगता है।

परेशान हैं भारतीय क्रिकेट फैंस

कुंबले और कोहली के मनमुटाव की खबरों से भारतीय क्रिकेट फैंस परेशान हैं। टीम इंडिया इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी का अपना ताज बचाने पहुंची है और उसका पहला मुकाबला अपने कट्टर विरोधी पाकिस्तान से है। इस अहम मुकाबले से पहले अगर भारतीय टीम में सब कुछ ठीक ना हुआ तो इसका असर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पड़ सकता है। हालांकि सचिन सौरव और लक्ष्मण की सुलह की खबर से फैंस को थोड़ी आशा जरुर बंधी और सभी उम्मीद कर रहे हैं कि दिग्गजों की ये तिकड़ी टीम इंडिया में सब कुछ ठीक कर देगी।

Leave a Comment