Share
Maruti Suzuki Ignis 2019 नए अवतार में हुई लॉन्च, रूफ रेल्स के साथ नए सेफ्टी फीचर्स शामिल

Maruti Suzuki Ignis 2019 नए अवतार में हुई लॉन्च, रूफ रेल्स के साथ नए सेफ्टी फीचर्स शामिल

नई दिल्ली । Maruti Suzuki Ignis 2019 नए अवतार में लॉन्च हो गई है। इसमें रूफ रेल्स के साथ नए सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं। 2019 Ignis की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 4.79 लाख रुपये है, जो इसके टॉप-एंड मॉडल पर 7.14 लाख रुपये तक जाती है। 2019 Ignis में अपडेट्स के अलावा ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। 2019 Ignis का डिजाइन, कैबिन और इंजन मौजूदा वर्जन जैसा ही है।

Maruti Suzuki Ignis 2019 के सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो इसमें ड्यूल-फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, सीट बेल्ट प्री-टेनशनर्स और ISOFIX सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड दिया गया है। Maruti Suzuki अब अपनी Ignis में रिवर्स पार्किंग असिस्ट सिस्टम, फ्रंट पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर और हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम को अपनी सभी लाइन-अप में स्टैंडर्ड दे रही है। 2019 Maruti Suzuki Ignis के Zeta और Alpha वेरिएंट्स में रूफ रेल्स दिया गया है।

Maruti Suzuki India के मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर आरएस कलसी ने कहा, “आज प्रीमियम कॉम्पैक्ट सेगमेंट में IGNIS ने ग्राहकों का नजरीया बदल दिया है। IGNIS ने खुद को एक पूरे पैकेज में पेश किया है। इस कार में ग्राहकों की सुरक्षा को लेकर कई नए फीचर्स दिए गए हैं और ये सेफ्टी फीचर्स सभी वेरिएंट्स में बतौर स्टैंडर्ड दिया गया है। IGNIS की सड़क पर दावेदारी को मजबूत करने के साथ इसके Zeta और Alpha वेरिएंट्स में रूफ रेल्स दिए गए हैं।”

नई Maruti Suzuki Ignis में मौजूदा वर्जन जैसा ही इंजन दिया गया है। इसमें पावर के लिए 1.2-लीटर K12 पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 83 bhp का मैक्सिमम पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AMT) दिया गया है।

नई Maruti Suzuki Ignis Price 2019 के वेरिएंट्स की कीमते (दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत)

  • Sigma वेरिएंट के पेट्रोल मैनुअल की कीमत 4.79 लाख रुपये है।
  • Delta वेरिएंट के पेट्रोल मैनुअल की कीमत 5.4 लाख रुपये है। वहीं, पेट्रोल AGS की कीमत 5.87 लाख रुपये है।
  • Zeta वेरिएंट के पेट्रोल मैनुअल की कीमत 5.82 लाख रुपये है। वहीं, पेट्रोल AGS की कीमत 6.29 लाख रुपये है।
  • Alpha वेरिएंट के पेट्रोल मैनुअल की कीमत 6.67 लाख रुपये है। वहीं, पेट्रोल AGS की कीमत 7.14 लाख रुपये है

Leave a Comment