Share
हल्की बारिश होने से बढ़ने लगी सर्दी, बारिश एवं ओलावृष्टि की चेतावनी जारी

हल्की बारिश होने से बढ़ने लगी सर्दी, बारिश एवं ओलावृष्टि की चेतावनी जारी

देहरादून: भले ही राज्य से मानसून विदा हो गया हो, लेकिन कई इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ फिर से सक्रिय होने लगा है। इससे सुबह के समय देहरादून के डोईवाला, विकासनगर, ऋषिकेश में हल्की बारिश होने से सर्दी बढ़ने लगी है। मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटे में यहां बारिश एवं ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

बुधवार की सुबह को उत्तराखंड के अधिकांश स्थानों पर हल्के बादल छाए रहे। इस दौरान ऋषिकेश, विकासनगर और डोईवाला के साथ ही मसूरी में हल्की बारिश भी हुई। इससे तापमान में गिरावट आ गई और मौसम सर्द हो गया। हालांकि जैसे-जैसे दिन चढ़ने लगा तो धूप निकल आई।

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तराखंड में विशेषकर उत्तरकाशी, चमोली, रुद्र्रप्रयाग व पिथौरागढ़ में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है।
मौसम विज्ञान केंद्र ने 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने के आसार जताए हैं। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक रूप से बादल छाये रह सकते हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव अगले 24 से 36 घंटे के बीच देखा जा सकता है।

दून का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 32.2 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 15.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, मसूरी का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Leave a Comment