Share
मैनचेस्टर में रुकी बारिश, देर से शुरू हो सकता है मैच

मैनचेस्टर में रुकी बारिश, देर से शुरू हो सकता है मैच

India vs Pakistan Manchester Weather Update World Cup 2019: मैनचेस्टर में रुकी बारिश, देर से शुरू हो सकता है मैच
India vs Pakistan Manchester Weather Update Cricket World Cup 2019 मैनचेस्टर में बारिश रुक गई है। ऐसे में मैच होने के आसार नजर आ रहे हैं।

नई दिल्ली India vs Pakistan Manchester Weather Update Cricket World Cup 2019: रविवार यानि आज भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होने वाला है। क्रिकेट फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। हालांकि, इंग्लैंड की बरसात फैंस का दिल तोड़ भी सकती है। जी हां, भारत और पाकिस्तान के मैच पर बारिश का खतरा मंडारा रहा है। इस विश्व कप में चार मैच पहले भी बारिश में धुल चुके हैं। आज के मैच में भी बारिश होने की संभावना है।

रुकी बारिश, मैच में हो सकती है देरी
मैनचेस्टर से फैंस के लिए अच्छी खबर है। शनिवार के बाद से मैनचेस्टर में बारिश नहीं हुई है। अभी मिल रहे रिपोर्ट्स के मुताबिक मैनचेस्टर में बादल छाए हुए हैं। हालांकि, बारिश होने की संभावना कम है। दोपहर में बूंदा-बांदी हो सकती है। कल हुई बारिश की वजह से पिच गिली है। ऐसे में मैच कुछ देरी से शुरू हो सकता है।

कल दोपहर हुई थी बारिश
कल सुबह मैंनचेस्टर में धूप खिली थी। इस दौरान दोनों टीमों नेट पर पसीना भी बहाया, लेकिन दोपहर में वापस बारिश शुरू हो गई जिसने आइसीसी के चेहरे की खुशी गायब कर दी। रविवार को भी दोपहर बाद बारिश की संभावना है। ऐसे में आपको कम ओवरों का मैच भी देखना पड़ सकता है। यह भी हो सकता है कि मैच रद्द हो जाए।

18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है तापमान


वहीं मैनचेस्टर का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है और 15 से 25 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। साथ ही बारिश आने की 60 फीसदी संभावना है। बता दें कि इंग्लैंड में इस वक्त बारिश नहीं होती है। पिछले साल जून में यहां 2 एमएम बारिश हुई थी, लेकिन पिछले 24 घंटों में यहां 100 एमएम बारिश हो चुकी है।

बिके चुके हैं टिकट 
24000 टिकटों के लिए करीब आठ लाख लोगों ने आइसीसी को आवेदन दिया था। इसी से समझ में आता है कि यह मैच प्रशंसकों के लिए कितना महत्वपूर्ण है। यही नहीं, आइसीसी ने भी बाकी लीग मैचों के मुकाबले इस मैच की टिकट के दाम ज्यादा रखे हैं। हालत यह है जिन लोगों को पहले टिकट मिल गए थे उन्होंने इसे एक लाख रुपये तक में दोबारा बेचा है। ऐसे में मैच रद्द होने पर निराश होना लाजिम-सी बात है।

पिच में है नमी
रुक-रुक कर हो रही बारिश से पिच को धूप नहीं लग पाई है। इस पिच पर घास नहीं है, लेकिन नमी के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी लग रही है, लेकिन परिस्थितियां सीम और स्विंग दोनों के माकूल होंगी। ऐसे में भारत के मध्य क्रम को अहम भूमिका अदा करनी होगी।

हो सकती है आइसीसी आलोचना
विश्व कप में बारिश को लेकर पहले से आइसीसी की आलोचना हो रही है। ऐसे में अगर भारत और पाकिस्तान के बीच का मैच रद्द होता है, तो आइसीसी को फैंस का गुस्सा झेलना पड़ सकता है। इससे पहले सौरव गांगुली और गौतम गंभीर इसको लेकर आइसीसी की आलोचना कर चुके हैं।

Leave a Comment