Share
श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में होटल ऐसोसिएशन के प्रतिनिधिमण्डल ने की भेंट

श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में होटल ऐसोसिएशन के प्रतिनिधिमण्डल ने की भेंट

उत्तराखंड :मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में होटल ऐसोसिएशन के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र तथा होटल व्यवसासियों के मध्य राज्य में पर्यटन विकास, होटल व्यवसाय के माध्यम से अधिकाधिक रोजगार अवसर सृजित करने तथा राज्य सरकार के राजस्व में वृद्धि को लेकर विभिन्न मुद्यो पर गहन चर्चा हुई।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि सरकार राज्य में पर्यटन व सहायक गतिविधियों को अधिक से अधिक बढ़ावा देना चाहती है। पर्यटन को लोगों की आर्थिकी से जोड़ कर पलायन पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रयासरत है कि राज्य के मानव संसाधन का उपयोग राज्य के विकास में किया जा सके तथा युवाओं को कौशल विकास के जरिए स्वालम्बी बनाया जा सके। सरकार विलेज टूरिज्म को बढ़ावा दे रही है। वर्ष 2020 तक प्रदेश में 5000 होम स्टे प्रारम्भ कर दिए जाएगे।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य का भविष्य पर्यटन में निहित है। आॅल वेदर रोड, कर्णप्रयाग रेलवे लाइन, सम्पर्क मार्गो के सुदृढ़ीकरण, युवाओं को हाॅस्पिटैलिटी इण्डस्ट्री के लिए स्किल बनाना, हाॅस्पीटीलिटी यूनिवर्सिटी के निमार्ण, देहरादून में संस्कृति ग्राम के विकास, 13 डिस्ट्रिक्ट 13 न्यू डेस्टीनेशन योजना द्वारा राज्य में पर्यटन को नई दिशा व गति मिलेगी। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने बताया कि 13 डिस्ट्रिक्ट 13 न्यू डेस्टीनेशन के तहत 13 जिलों में नए थीम बेस्ड पर्यटक स्थल विकास हेतु चिहनित किए गए है। राज्य की संस्कृति को पर्यटन से जोड़ा जा रहा है। जल्द ही टिहरी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Comment