Share

गोरखपुर में घुसे आतंकी,खुफ‍िया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहजिले गोरखपुर में आतंकियों के घुसने की खबर है। खुफ‍िया एजेंसियों ने पुलिस को इस संबंध में सूचना दी है। इस सूचना के बाद गोरखपुर के एसएसपी ने पुलिस विभाग के अफसरों को पत्र जारी कर अलर्ट किया है।

स्‍लीपिंग सेल के आतंकियों ने की लोगों से मुलाकात

खुफि‍या एजेंसियों की तरफ से इस संबंध में भेजे गए पत्र के मुताबिक लश्‍कर-ए-तैयबा के स्‍लीपिंग माड्यूल ने इस वर्ष मार्च में गोरखपुर सहित कई शहरों की रेकी की थी। आतं‍कियों द्वारा इस दौरान गोरखपुर में कई लोगों से मुलाकात की बात का उल्‍लेख भी खुफि‍या एजेंसियों ने पत्र में किया है।

एसएसपी ने लिखा पत्र

एजेंसियों से पत्र मिलने के बाद गोरखपुर के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्‍ता ने सभी अपर पुलिस अधीक्षकों, पुलिस उपाधीक्षकों, जिले के सभी थानेदारों और स्‍थानीय अभिसूचना इकाई को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। एसएसपी ने पुलिस अफसरों को संदिग्‍धों पर नजर रखने और लगातार जांच अभियान चलाने की हिदायत भी दी है।

गोरखपुर में हो चुके हैं सीरियल ब्‍लास्‍ट

गोरखपुर में 22 मई 2007 को सीरियल ब्‍लास्‍ट हो चुके हैं। शहर के बीचों-बीच गोलघर में हुए इस ब्‍लास्‍ट में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे। इस घटना में भी लश्‍कर के आतंकियों के शामिल होने की बात सामने आई थी। बाद में इस घटना में शामिल तीन आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। इन आतंकियों ने गोरखपुर के अलावा वाराणसी और उत्‍तर प्रदेश के तीन शहरों की कचहरियों में ब्‍लास्‍ट की बात को स्‍वीकार की थी।

Leave a Comment