Share
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सवा अरब की विकास योजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सवा अरब की विकास योजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रायपुर क्षेत्र में सवा अरब की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान निकाय चुनाव में भाजपा को वोट देनी की भी अपील की गई।

रायपुर ब्लाक मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि निकाय चुनाव को लेकर हम मजबूत हैं। साथ ही कहा कि राज्य की स्थित बेहद खराब थी। पूर्व सीएम ने बिना कुछ जाने की प्रदेश में ताबड़तोड़ घोषणाएं की। इसलिए सरकार का बुरा हाल हुआ।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि नए परिसीमन में शामिल हुए गांव और कस्बों को 10 साल टैक्स नहीं देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि निकायों के विकास के लिए सरकार ने 15 सो करोड रुपए का बजट प्रस्तावित किया है। इससे नए क्षेत्रों क्षेत्रों के विकास में गति मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायक की वेतन लंबे समय से बढ़ाएं जाने का प्रस्ताव था, इसमें मामूली इजाफा क्या है।

उन्होंने कहा कि घोषणाएं करने से काम नही होते। एक साल में की हुई घोषणाये पांच साल में पूरी होंगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहीम छेड़ी है। फर्जी डिग्री लेकर नोकरी पाने वाले लोगों को घर भेजा। खनन पर 28 फीसद की बृद्धि दर्ज की गई। परिवहन निगम भी घाटे से उबर रहा है।

उन्होंने कहा कि कानून के मामले उत्तराखंड देश का दूसरा राज्य है। बेस्ट थाने उत्तराखंड के चयनित होते हैं, लेकिन दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ी। पानी को लेकर हमारी चिंता है। 43 गांव को ग्रेविटी की योजना से साल में 60 करोड़ की बिजली की बचत होगी। हमारी परियोजना से 2051 तक पानी की समस्या खत्म हो जाएगी। इसके लिए प्रदेश में बन रही पानी की कई परियोजनाओं पर काम जारी।

साथ ही कहा कि रिस्पना को ऋषिपर्णा बनाने की मुहिम जारी है। लंढोर मसूरी से लेकर मोथोरोवाला तक रिस्पना किनारे पौधरोपण किया जाएगा।

Leave a Comment