Share
मोदी सरकार ने बोल दी यह बड़ी बात

मोदी सरकार ने बोल दी यह बड़ी बात

नई दिल्ली। भारत के खेल मंत्री विजय गोयल ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज की उम्मीद कर रहे क्रिकेट प्रेमियों को झटका दिया है। गोयल ने साफ शब्दों में कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तब तक कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली जाएगी, जब तक कि पाकिस्तान सीमा पार से आंतकी गतिविधि बंद न कर दे।

खेल मंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब दुबई में भारत और पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर बैठक करने वाले हैं। दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बाद 2012 से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है।

गोयल ने पत्रकारों से कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड को कोई भी प्रस्ताव देने से पहले बीसीसीआइ को भारत सरकार से बात कर लेनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा, हालांकि भारत सरकार ने आइसीसी के कई देशों के टूर्नामेंट में दोनों देशों के बीच होने वाले मैच पर कोई रोक नहीं लगाई है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) को कानूनी नोटिस भेजकर अपने नुकसान का मुआवजा मांगा है। पीसीबी का कहना है कि भारत ने उसके साथ आठ द्विपक्षीय सीरीज खेलने का करार किया था, जिसके उल्लंघन से उसे करीब 60 मिलियन डॉलर यानी 387 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। पीसीबी ने बीसीसीआइ से यह रकम चुकाने को कहा है।

इसके जवाब में बीसीसीआइ ने कहा था कि भारत सरकार की रजामंदी के बिना क्रिकेट सीरीज नहीं खेली जा सकती है।

Leave a Comment