Share
ट्रांसफार्मर फुंकने से एक दर्जन से ज्यादा घरों में नहीं आया पानी

ट्रांसफार्मर फुंकने से एक दर्जन से ज्यादा घरों में नहीं आया पानी

देहरादून: बीती शाम प्रेमनगर क्षेत्र के गोरखपुर गांव स्थित नलकूप का ट्रांसफार्मर फुंक गया। इस कारण सोमवार सुबह एक दर्जन से अधिक इलाकों में पानी की आपूर्ति नहीं हो सकी। नतीजतन, दस हजार की आबादी पानी की बूंद-बूंद को तरसती रही। हालांकि, दोपहर बाद ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने ट्रांसफार्मर बदल दिया। जिसके बाद नलकूप चालू हुआ और ओवरहेड टैंक भरना शुरू हुआ। मंगलवार सुबह प्रभावित क्षेत्रों में आपूर्ति सामान्य होने की उम्मीद है।

आरकेडिया ग्रांट की उप प्रधान गीता बिष्ट ने बताया कि रविवार रात से क्षेत्र में पानी की समस्या है। इससे गोरखपुर, बनियावाला, मोहनपुर, स्मिथनगर, कृष्ण विहार, कैनाल रोड मोहनपुर, सरस्वती विहार, सरिता विहार आदि क्षेत्र प्रभावित हैं। इनकी आबादी दस हजार से अधिक है।

सोमवार पूरा दिनभर पानी नहीं आया। इसके कारण परिवारों के रोजमर्रा के कार्य पूरी तरह से बाधित रहे। किसी तरह लोगों ने इधर-उधर से पानी की व्यवस्था की। वहीं मोहनपुर सब स्टेशन के एसडीओ विनीत गुप्ता ने बताया कि रविवार रात को ट्रांसफार्मर बदलना संभव नहीं था। सोमवार सुबह से ही ट्रांसफार्मर बदलने के लिए काम शुरू कर दिया था। ट्रांसफार्मर फुंकने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

Leave a Comment