Share
आधा दर्जन से अधिक परिसंघों से जुड़े कार्मिक आज रहे हड़ताल पर

आधा दर्जन से अधिक परिसंघों से जुड़े कार्मिक आज रहे हड़ताल पर

देहरादून: उत्तराखंड अधिकारी-कर्मचारी समन्वय मंच में शामिल आधा दर्जन से अधिक परिसंघों से जुड़े कार्मिक आज हड़ताल पर रहे। इसमें अधिकांश मिनिस्टीरियल संवर्ग के कार्मिक हैं। मंच के घोषित आंदोलन कार्यक्रम के तहत 13 और 14 जून को दो दिन का कार्यबहिष्कार कर जिला मुख्यालयों में धरना देंगे। अगर इसके बाद भी मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो 22 जून को सचिवालय कूच करेंगे और इसी दिन हड़ताल की घोषणा की जाएगी।

मंच के मुख्य संयोजक नवीन कांडपाल ने बताया कि सातवें वेतनमान की संस्तुति के आधार पर भत्तों का अविलंब भुगतान, सभी कार्मिकों को यू-हेल्थ स्मार्ट कार्ड की सेवा का लाभ, सेवाकाल में न्यूनतम तीन पदोन्नति अनुमन्य करने, पुरानी पेंशन नीति को बहाल करने, सेवानिवृत्ति के अंतिम वर्ष में स्वेच्छा के आधार पर स्थानांतरण करने, इंदु कुमार पांडे की अध्यक्षता में गठित वेतन समिति की रिपोर्ट का संज्ञान न लेने की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों मंच ने कैबिनेट व राज्य मंत्रियों के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को मांग पत्र सौंपा था। लेकिन, अभी तक भी स्थिति जस की तस है। मंच के प्रतिनिधि मंडल को मुख्य सचिव ने वार्ता के लिए भी नहीं बुलाया। इससे कार्मिकों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। उन्होंने बताया कि राजधानी में मंगलवार को कार्मिक परेड मैदान में एकत्र हुए । दावा है कि करीब 80 हजार कार्मिक कार्य बहिष्कार पर रहे।

Leave a Comment