Share
फिल्म ‘2.0’ ने सिर्फ़ चार दिनों में वर्ल्डवाइड किया 400 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन

फिल्म ‘2.0’ ने सिर्फ़ चार दिनों में वर्ल्डवाइड किया 400 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन

मुंबई। सिर्फ़ चार दिनों में वर्ल्डवाइड 400 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन करने वाली रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस-फिक्शन थ्रिलर फिल्म ‘2.0’ ने हिंदी वर्जन के जरिये 100 करोड़ रूपये का आंकड़ा पार कर लिया है।

शंकर ने निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 ने अपने रिलीज़ के पांचवे दिन यानि इस सोमवार को 13 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन किया जिसके चलते फिल्म का कुल कलेक्शन अब 111 करोड़ रूपये तक पहुंच गया है। फिल्म ने वर्किंग डे में 20 करोड़ 25 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और उसके मुकाबले करीब 35 प्रतिशत की गिरावट दर्ज़ की गई है, जो की फिल्म की ग्रोथ के लिए बेहद अहम् है। फिल्म को इस हफ़्ते बॉक्स ऑफ़िस पर ऐसा कोई बड़ा ख़तरा नहीं है। इस हफ़्ते केदारनाथ रिलीज़ होगी और फिल्म का बज़ इस फिल्म से डेब्यू कर रही सैफ़ अली खान की बेटी सारा को लेकर ही है।

फिल्म 2.0 इस साल की 12वीं ऐसी फिल्म है जिसने 100 करोड़ या उससे अधिक का कलेक्शन किया हैl फिल्म को ओवरसीज़ से भी अच्छा कलेक्शन मिला है। शनिवार तक के कलेक्शन के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका से फिल्म को 24 करोड़ 55 लाख रूपये का कलेक्शन मिला जबकि यू के से चार करोड़ 54 लाकह और ऑस्ट्रेलिया से चार करोड़ 87 लाख रूपये।

पाकिस्तान के दर्शकों ने भी चार दिन में 2.0 पर 3.16 करोड़ रूपये खर्च कर दिए।

फिल्म को पहले चार दोनों में ही वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफ़िस से 403 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिल चुका है। इसमें से भारत ने 298 करोड़ इंडियन और 105 करोड़ ओवरसीज़ बॉक्स ऑफ़िस से मिले हैं। तमिलनाडु बॉक्स ऑफ़िस पर फिल्म को 4 दिनों में 62 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला है।

निर्देशक शंकर षड्मुघम की साल एक अक्टूबर 2010 को तमिल में इंथिरन नाम से एक फिल्म रिलीज़ हुई थी। हिंदी में उसका नाम रोबोट दिया गया। ये उसका दूसरा भाग है। 2.0… में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है। रोबोट की इस कहानी में अबकि आने वाले दिनों में मोबाइल फोन की तरंगों से पक्षियों पर होने वाले ख़तरे को बताया गया है।

इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रूपये का खर्च आया है। ये भारत की सबसे महंगी है। साल 2010 में 2.0 का पहला भाग हिंदी में रोबोट के रूप में रिलीज़ हुआ था जिसने हिंदी 23 करोड़ 84 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। सभी वर्जन को मिला कर ग्रॉस कलेक्शन 162 करोड़ रूपये हुआ था।

Leave a Comment