Share
नकरौंदा में चार घंटे तक हाथियों ने मचाया उत्पात

नकरौंदा में चार घंटे तक हाथियों ने मचाया उत्पात

देहरादून।  मसूरी वन प्रभाग के नकरौंदा क्षेत्र में रात को हाथियों ने चार घंटे तक जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान उन्होंने वार्ड दो, तीन और पांच में आठ लोगों की खेतों में खड़ी फसलें रौंद डाली और एक व्यक्ति का गेट क्षतिग्रस्त कर दिया। हाथियों के परेशान लोगों ने सरकार से उनके जान-माल की रक्षा की गुहार लगाई है।

नकरौंदा क्षेत्र में हाथियों की धमक फिर शुरू हो चुकी है। पहले हाथी खेतों को ही नुकसान पहुंचाते थे, लेकिन अब घरों के आसपास घुसकर वह लोगों के घरों, दुकानों को भी नुकसान पहुंचाने लगे हैं। यही नहीं हाथी लोगों पर हमला भी करने लगे हैं।

गत रात को भी हाथियों ने क्षेत्र में चार घंटे तक जमकर उत्पात मचाया और वार्ड नंबर दो में चैतराम मौर्य की धान, मक्की, भिंडी, सुरेश सकलानी की धान की फसल, प्रेम सिंह खत्री की धान, पुरुषोत्तम के धान, गोपाल की धान, मनवीर सिंह क्षेत्र की धान, मक्की और सोयावीन जबकि वार्ड नंबर तीन में दिगम्बर दत्त डंगवाल की धान व मक्की व वार्ड नंबर पांच में शिव प्रसाद भद्री की धान और सोयाबीन की खेत की फसल रौंद डाली।

इस दौरान उन्होंने वार्ड नंबर तीन में श्रीनिवासी पंत के गेट को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। रोज-रोज हाथियों की धमक के बाद क्षेत्रवासियों में दहशत को माहौल है। सांसद प्रतिनिधि व स्थानीय निवासी जितेंद्र सिंह रैना ने बताया कि पहले हाथी जंगल से लगे खेतों को ही नुकसान पहुंचाते थे, लेकिन अब गांव के बीच में घुसकर खेतों को नुकसान पहुंचाने के साथ ही लोगों के दुकानों, घरों को नुकसान पहुंचाकर लोगों पर हमला भी कर रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने सरकार के साथ ही वन विभाग से लोगों के जान-माल के सुरक्षा की गुहार लगाई है।

Leave a Comment