Share
उत्तराखंड में भी नानक शाह फकीर फिल्म का विरोध शुरू

उत्तराखंड में भी नानक शाह फकीर फिल्म का विरोध शुरू

देहरादून: नानक शाह फकीर फिल्म का उत्तराखंड में भी विरोध शुरू हो गया है। उत्तराखंड सिख को-ऑडिनेशन कमेटी ने फैसला लिया है कि प्रदेश में इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे। इसके लिए आंदोलन करने को कमेटी तमाम सिख संगठनों से संपर्क कर रणनीति बनाने में जुटी है। वहीं, हरिद्वार के भगत सिंह चौक पर नानक शाह फकीर फल्म को प्रतिबंद करने के लिए सिख समाज ने प्रदर्शन किया।

सिख को-ऑर्डिनेशन कमेटी के उपाध्यक्ष सरदार डीपी सिंह ने बताया कि सिखों की प्रथम गुरु नानक देव और उनके परिवार के सदस्यों के किरदार को कोई कलाकार नहीं निभा सकता। इसकी इजाजत कहीं नहीं है। फिल्म निर्माता हरेंद्र सिंह सिक्का खुद सिख हैं और वह अकाल तख्त के आदेशों का ही उल्लंघन कर रहे हैं। इस फिल्म का समूचे देश के साथ-साथ विदेशों में भी विरोध हो रहा है।

हमारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मांग है कि इस फिल्म को बैन किया जाए। अगर फिल्म रिलीज हुई तो सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचेगी। पंजाब में इस फिल्म को पहले ही बैन किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर तमाम संगठन एक मंच पर आएंगे और जल्द ही बैठक कर रणनीति बनाई जाएगी कि कैसे फिल्म को रिलीज होने से रोका जाए। किसी भी सूरत में फिल्म को चलने नहीं देंगे।

Leave a Comment