Share

नरेंद्र सिंह नेगी होंगे ‘जनश्री सम्मान’ से सम्मानित

देहरादून : उत्तराखंड की शान गढ़ रत्न नरेंद्र सिंह नेगी को यूथ आइकॉन “जनश्री” सम्मान प्रदान किया जाएगा। साथ ही देश के प्रसिद्ध गीतकार साहित्यकार और लेखक प्रसून जोशी समेत कई अन्य प्रतिभाओं को इस वर्ष का “यूथ आइकॉन” अवार्ड दिया जाएगा।

ऐसे ही कई बेमिसाल हीरो को आगामी 15 अक्टूबर को देवभूमि में देहरादून में सम्मानित कर देश और दुनिया की जनता से रूबरू कराया जाएगा।

यूथ आइकॉन वाई. आई. नेशनल अवार्ड 2017 को लेकर देहरादून स्थित सीएमआई के कॉन्फ्रेंस हॉल में यूथ आइकॉन कोर कमेटी के सदस्यों की बैठक हुई । जिसमें इस वर्ष आयोजन की तिथि का भी ऐलान कर दिया गया है । बैठक में संस्था के संस्थापक निदेशक शशि भूषण मैठाणी ने सबसे पहले 40 सदस्यों वाली कोर कमेटी के सामने 2017 के नेशनल अवार्ड की विस्तार से रूपरेखा रखी जिसमें उन्होंने बताया कि उत्तराखंड से दिया जाने वाला यह एकमात्र राष्ट्रीय सम्मान अब देशभर में चर्चित है ।

मैठाणी ने बताया कि बीते वर्ष कुल 372 लोगों के प्रस्ताव देशभर से कमेटी को मिले थे जबकि इस बार 424 प्रस्ताव प्राप्त हुए । जिसमें से महज 53 नामों को ही अब कोर कमेटी में रखा जा रहा है फिर महज 20 नामों को ही कोर कमेटी द्वारा वर्ष 2017 के अवार्ड हेतु फाइनल किया जाएगा ।

उन्होंने बताया कि पहली “जनश्री सम्मान” शुरू किया जा रहा है। लोक गायक नरेन्द्र सिंह नेगी का पहला जनश्री सम्मान दिया जाएगा। इसके अलावा प्रसिद्ध गीतकार प्रसून जोशी, महाराष्ट्र के रोड साइड सिंगर केशवलाल बघरिया, हैदराबाद के 12 वर्षीया राजू,अभिनेत्री मेघना मालिक को यूथ आइकन अवार्ड प्रदान किया जाएगा।

Leave a Comment