Share
नए साल के जश्न पर,पुलिस की कड़ी नजर

नए साल के जश्न पर,पुलिस की कड़ी नजर

देहरादून: नए साल के जश्न को नशे के साथ सेलीब्रेट करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। एसएसपी ने सभी थानों से उनके इलाके के होटल, रेस्टारेंट के साथ निजी स्थानों पर आयोजित होने वाली पार्टियों का ब्योरा मांगा है। साथ ही अगले एक सप्ताह तक नशे के खिलाफ पूरी मुस्तैदी से अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

दरअसल, दून में नए साल पर हर जगह पार्टियों की धूम होती है। होटल से लेकर रेस्टोरेंट तक और निजी स्थानों पर पार्टियों का आयोजन किया जाता है। इनमें से अधिकांश में पार्टी के नाम पर खूब शराब से लेकर ड्रग्स तक परोसी जाती है। सूत्रों की मानें तो ऐसी पार्टियों में शरीक होने वालों में बड़ी संख्या युवाओं की होती है। पूर्व में भी ऐसी कई पार्टियों के बारे में पुलिस को सूचना मिल चुकी है, जिन पर बाद में प्रशासन के साथ मिलकर कार्रवाई भी की गई। ऐसे में पिछले रिकार्ड को देखते हुए पुलिस अभी से ऐसी पार्टियों का ब्योरा जुटाने में जुट गई है, जहां नशे का दौर चल सकता है।

नशे के साथ महिला समेत चार गिरफ्तार

देहरादून: नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान में वसंत विहार, कैंट और नेहरू कॉलोनी पुलिस ने महिला समेत चार को गिरफ्तार किया है। वसंत विहार पुलिस ने ऋषि विहार बस स्टैंड से राशिद पुत्र रफीक निवासी हरभजवाला को सवा आठ ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं कैंट कोतवाली पुलिस ने बबिता पत्नी वीरेंद्र रावत निवासी डाकरा बाजार को 34 पव्वे देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया है। साथ ही नेहरू कॉलोनी पुलिस ने अक्षय रजवार पुत्र एमएस रजवार निवासी अलकनंदा एनक्लेव जीएमएस रोड बसंत बिहार और आकाश मेहरा पुत्र बृजेश मेहरा निवासी नथुवावाला थाना रायपुर को 51 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। आकाश मेहरा वर्ष 2015 में भी नशा तस्करी के आरोप में जेल जा चुका है।

नए साल के लिए मामू ला रहा था स्मैक

सोमवार को पुलिस के हत्थे चढ़ा बरेली का शातिर नशा तस्कर भी नए साल के लिए खेप लेकर दून आ रहा था। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दून में होने वाली पार्टियों पर नशा तस्करों की भी नजर है। दरअसल, इस समय उन्हें नशे के सामान की दोगुनी से तीन गुनी तक कीमत मिल जाती है।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती का कहना है कि नशा तस्करों पर सख्ती से कार्रवाई के निर्देश देने के साथ सभी थानों से उनके इलाके में होने वाली पार्टियों के बारे में भी ब्योरा मांगा गया है।

Leave a Comment