Share
तीन तलाक मामले में चर्चा में आई निदा खान पहुंची देहरादून, रेखा आर्य से की मुलाकात

तीन तलाक मामले में चर्चा में आई निदा खान पहुंची देहरादून, रेखा आर्य से की मुलाकात

देहरादून: तीन तलाक मामले में चर्चा में आई बरेली की निदा खान भाजपा का दामन थामेंगी। देहरादून पहुंची निदा ने महिला विकास एवं बाल विकास राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) रेखा आर्य से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने तीन तलाक मामले में भाजपा के खुलकर आगे आने और संसद में बिल लाए जाने के मद़्देनजर अपनी मुहिम को आगे बढाने के लिए भाजपा में शामिल होने की इच्‍छा जाहिर की।

राज्‍यमंत्री रेखा आर्य के मुताबिक निदा की भावना से पार्टी नेतृत्‍व को अवगत करा दिया गया है और उचित समय पर उन्‍हें भाजपा में शामिल किया जाएगा।

गौरतलब है कि बरेली निवासी निदा खान ने तीन तलाक के खिलाफ अदालत में चुनौती दी थी। अदालत ने निदा के शौहर द्वारा दिए गए तलाक को अवैध घोषित कर दिया था। वहीं, निदा को फतवे का भी सामना करना पडा, लेकिन उसने हिम्‍मत नहीं हारी और अपनी लडाई लडी।

कौन हैं निदा 

बरेली की निदा खान दरगाह आला हजरत प्रमुख मौलाना सुब्हान रजा खां सुब्हानी मियां के छोटे भाई अंजुम मियां के बेटे शीरान रजा खां की पूर्व पत्नी हैं। उनके शौहर ने तलाक दे दिया है। यह प्रकरण कोर्ट में चल रहा है। इसके बाद निदा ने आला हजरत हेल्पिंग सोसायटी बनाई है, जिसके बैनर तले वे तलाक पीड़िताओं के हक की आवाज बुलंद कर रही हैं।

Leave a Comment