Share
Nokia 7.1 की कीमत में हुई कटौती, जानिए कीमत और फीचर्स

Nokia 7.1 की कीमत में हुई कटौती, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली । HMD Global ने पिछले साल दिसंबर में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 7.1 को लॉन्च किया था। इसे दिसंबर में Rs 19,999 की कीमत में भारत में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन के साथ ही Nokia 3.1 Plus को भी लॉन्च किया गया था। इस साल के शुरुआती महीने में इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत में Rs 1,000 की कटौती की गई थी। एक बार फिर से नोकिया के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमत में कटौती की गई है। Nokia 7.1 बेहतर कैमरा फीचर्स और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। Nokia 7.1 की कीमत में लॉन्च कीमत से Rs 2,000 की कटौती की गई है। अब यह स्मार्टफोन Rs 17,999 की कीमत में उपलब्ध है। आइए, जानते हैं Nokia 7.1 के फीचर्स के बारे में
Nokia 7.1 के स्पेसिफिकेशन्स
मुख्य फीचर्स
Nokia 7.1 में भी Nokia 6.1 Plus की तरह ही 5.84 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19:9 दिया गया है। इसमें Qualcomm स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 400GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन ड्यूल 4G सिम को सपोर्ट करता है। लेकिन इसमें एक हाइब्रिड सिम कार्ड स्लॉट दिया गया है।

कैमरा फीचर्स
फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। नोकिया के अन्य डिवाइस की तरह ही इसमें Zeiss का कैमरा दिया गया है। रियर कैमरे का प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.8 दिया गया है। वहीं, सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसके फ्रंट कैमरे में 8 मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है। फोन Android 9 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह गूगल के Android One प्रोग्राम का हिस्सा है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,060 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Leave a Comment