Share
तेल कंपनियों ने की घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी

तेल कंपनियों ने की घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी

देहरादून: तेल कंपनियों ने एक बार फिर घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। सिलेंडर अब 19 रुपये महंगा मिलेगा। साथ ही सब्सिडी वाले सिलेंडर के लिए 789.50 रुपये देने होंगे। खाते में डेढ़ रुपये कम आएंगे। नए दाम बुधवार सुबह से लागू हो जाएंगे।

एक बार फिर से आम जनता को महंगार्इ की मार झेलनी पड़ेगी। तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की है। मंगलवार रात को तेल कंपनियों की ओर से एलपीजी के संशोधित दाम जारी कर दिए गए हैं।

आपको बता दें कि अभी तक घरेलू सिलेंडर 770.50 रुपये का मिल रहा था, लेकिन 19 रुपये की बढ़ोतरी के बाद अब सिलेंडर के लिए 789.50 रुपये देने होंगे। कामर्शियल सिलेंडर के दाम में 30 रुपये बढ़ गए हैं। एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चमन लाल ने कहा कि संशोधित दाम प्राप्त हो चुके हैं।

इससे पहले जून के महीने में भी रसोई गैस के दाम बढ़ाए गए। हर माह की अंतिम तारीख को होने वाले मूल्य निर्धारण की तरह तेल कंपनियों ने गुरुवार रात 12 बजे एलपीजी गैस के नए दाम तय किए। इसमें घरेलू रसोई गैस के दाम 48 रुपये बढ़ा दिए थे। उस वक्त पहले 665 रुपये में मिलने वाला घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 713 की कीमत में मिलने लगा। इसके साथ ही कामर्शियल सिलेंडर (19 किग्रा) के दाम में 76.05 रुपये की बढ़ोतरी की गर्इ थी। जिसके बाद कमर्शियल सिलेंडर 1270 रुपये में हो गया था। अब एक बार फिर से दाम बढ़ाए गए हैं। जिससे लोगों पर आर्थिक बोझ पड़ना तय है।

Leave a Comment