Share
वनडे वर्ल्ड कप: रिकी पोन्टिंग और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से सीख रहे शिखर धवन

वनडे वर्ल्ड कप: रिकी पोन्टिंग और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से सीख रहे शिखर धवन

मुंबई। टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि उन्हें रिकी पोन्टिंग और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है, जो इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के दौरान उनके काम आएगा।

धवन फिलहाल आइपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोन्टिंग दिल्ली के कोच हैं, जबकि भारत के पूर्व कप्तान गांगुली सलाहकार के रूप में फ्रैंचाइज़ी से जुड़े हैं।

128 वनडे मैचों में 5,355 रन बनाने वाले धवन ने कहा, “मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे अब रिकी पोन्टिंग और सौरव गांगुली से सीखने को मिल रहा है। वे दोनों महान कप्तान रहे हैं। उनके करीब रहकर खेलना बहुत अच्छा है क्योंकि अब मेरे लिए यह समझना आसान है कि जब वे खेलते थे तब उनकी मानसिकता कैसी थी, या कप्तानी करने के दौरान उनका दृष्टिकोण कैसा था?”

धवन ने कहा, “मैंने अभी तक उनसे काफी कुछ सीख लिया है जिससे मुझे मदद मिल रही है। मैं इसके लिए आभारी हूं। मुझे यकीन है कि यह चीजें मेरी आइपीएल में मेरी मदद कर रही हैं और मैं इसे विश्व कप तक ले जाउंगा।”

इसके अलावा धवन ने अपनी दिल्ली कैपिटल्स के साथी पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए कहा कि वह भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। धवन ने कहा, “पृथ्वी के लिए मैं कहना चाहूंगा कि 19 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए खेलना बहुत बड़ी बात है। खासकर तब जब भारत में बल्लेबाजों का दबदबा है और देश में कई होनहार बल्लेबाज हैं। अगर आपको इतनी कम उम्र में टीम में शामिल किया जाता है तो यह एक बड़ी सफलता है। पृथ्वी ने टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा किया है। वह बहुत प्रतिभाशाली लड़का है और मुझे यकीन है कि वह भारतीय टीम को काफी आगे लेकर जाएगा।”

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में टेस्ट डेब्यू किया था। जिसमें उन्होंने 134 रनों की शानदार पारी खेली थी। सीरीज के  दूसरे टेस्ट में भी पृथ्वी ने 70 और 33 रन जोड़े थे।

Leave a Comment