Share
मौसम के तल्ख तेवर बरकरार, भूस्खलन से 70 से ज्यादा सड़कें बंद

मौसम के तल्ख तेवर बरकरार, भूस्खलन से 70 से ज्यादा सड़कें बंद

देहरादून: उत्तराखंड में भले ही मानसून कमजोर पड़ गया हो, लेकिन मौसम के तल्ख तेवर बरकरार हैं। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को मौसम के तेवर नरम रहेंगे। इस दौरान कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार बन रहे हैं, जबकि अधिकतर स्थानों में बादल छाए रहेंगे। हालांकि रविवार और सोमवार को भारी बारिश की आशंका है।

शुक्रवार को प्रदेश में कहीं-कहीं तेज बौछारें पड़ीं, लेकिन ज्यादातर स्थानों पर बादल छाए रहे। पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन का दौर जारी है। 70 से ज्यादा सड़कें मलबा आने से बंद हैं। चार धाम मार्गों की हालत भी जुदा नहीं है। बदरीनाथ के पास लामबगड़ में देर रात बंद हुआ हाईवे दूसरे दिन भी नहीं खोला जा सका। वहीं, चट्टान दरकने से गंगोत्री हाईवे गंगनानी के पास बंद हो गया। करीब पांच घंटे बाद इस मार्ग पर यातायात बहाल किया जा सका। केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही बाधित होती रही।

दून-मसूरी में बारिश की संभावना

शहर और आसपास के क्षेत्रों में अगले 24 घंटे में एक-दो दौर तेज बारिश के हो सकते हैं। शुक्रवार को शहर के राजपुर व करनपुर इलाकों में करीब घंटेभर तेज बारिश हुई। जबकि, अन्य इलाकों में केवल बूंदाबांदी हुई। शुक्रवार को दून का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 33.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 23.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Leave a Comment