Share
पाकिस्तान ने लगाई ईद के पहले और बाद में इंडिया की फिल्मों की रिलीज़ पर रोक

पाकिस्तान ने लगाई ईद के पहले और बाद में इंडिया की फिल्मों की रिलीज़ पर रोक

मुंबई। वैसे ये कोई नई बात नहीं है कि भारतीय फिल्मों को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया हो। लेकिन फिलहाल लोगों की ताज़ा जानकारी के लिए बता दें कि पड़ोसी मुल्क़ ने ईद के पहले और बाद में इंडिया की फिल्मों को अपने यहां रिलीज़ पर रोक लगा दी है।

पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण प्रभाग ने एक आदेश जारी कर अपने यहां ईद के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। प्रभाग के अध्यक्ष दन्याल गिलानी ने पाकिस्तान एक्सिबिटर्स एसोसिएशन को दिए आदेश में कहा है कि स्थानीय फिल्मों को प्रमोट करने के लिए ईद उल फितर और ईद उल अज़हा के दौरान भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन नहीं किए जाएगा। ये प्रतिबन्ध ईद के दो दिन पहले से लेकर दो हफ्ते बाद तक जारी रहेगा। सभी विदेशी फिल्मों के एक्सिबिटर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स से आग्रह किया जाता है कि इस दौरान किसी भी भारतीय फिल्म का प्रदर्शन न हो। आपको बता दें की पिछले साल भी पाकिस्तान ने ऐसा ही किया था। पाकिस्तान सरकार के इस आदेश के बाद सलमान खान की फिल्म को बड़ा झटका लगेगा। सलमान खान की रेस 3 यहां ईद के मौके पर 15 जून को रिलीज़ हो रही है। मौका ईद मुबारक का है लेकिन पाकिस्तान को भारत की फिल्मी ‘सेवइयां’ कुबूल नहीं हैं ।

सलमान खान के पाकिस्तान में भी काफी फैंस हैं और इस बार उनकी इस फिल्म रेस 3 में कोई पाकिस्तान विरोधी बात नहीं है लेकिन अब ये फिल्म वहां ईद के मौके पर रिलीज़ नहीं हो पाएगी। बता दें कि 29 जून को रणबीर कपूर की फिल्म संजू भी रिलीज़ हो रही है। वैसे अभी इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं है कि राजकुमार हिरानी की फिल्म को वहां रिलीज़ किया जाना था या नहीं। लेकिन ईद के बाद के दो हफ्ते के प्रतिबन्ध को देखते हुए इस फिल्म के भी पाकिस्तान में रिलीज़ होने की संभावना कम है। सलमान खान की फिल्म को दुनिया भर में बड़े पैमाने पर रिलीज़ करने की योजना है। रेमो डिसूज़ा निर्देशित इस फिल्म में सलमान के साथ जैकलीन फर्नाडिस , बॉबी देओल और अनिल कपूर भी हैं।

Leave a Comment