Share
पाकिस्तानी गेंदबाज का दावा,उनके खिलाफ खेलने के बाद गंभीर का करियर खत्म हुआ

पाकिस्तानी गेंदबाज का दावा,उनके खिलाफ खेलने के बाद गंभीर का करियर खत्म हुआ

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद आफरीदी के साथ रिश्ता जग जाहिर है। अब एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर ने गंभीर के साथ उनके खराब रिश्ते को सामने लाया है। पाकिस्तान के 7 फीट लंबे तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने बताया कि गंभीर उनसे नजरें मिलाना पसंद नहीं करते थे।

इरफान ने एक पाकिस्तानी चैनल से बात करते हुए बताया, “जब मैंने भारत के खिलाफ खेला था तब वो मेरे खिलाफ बल्लेबाजी करने में सहज नहीं थे। मुझे खिलाड़ियों ने साल 2012 सीरीज के दौरान बताया था कि वो मेरी लंबाई की वजह से गेंद को अच्छे से देख ही नहीं पाते थे। मेरी रफ्तार को भी उनको पढ़ने में मुश्किल होती थी।”

इरफान ने गंभीर के बारे में खास तौर पर बात करते हुए कहा, “उनको मेरा सामना करना बिल्कुल भी पसंद नहीं था। चाहे मैच के दौरान हो या फिर नेट प्रैक्टिस में, मुझे हमेशा ही यह महसूस हुआ कि वह मेरी नजरों से नजर मिलाने से बचते थे। मुझे अच्छे से याद है साल 2012 की लिमिटेड ओवर सीरीज में मैंने उनको चार बार आउट किया था। वह मेरे खिलाफ बहुत ज्यादा अहसज थे।”

गंभीर ने साल 2012 में अपना आखिरी टी20 मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था। इरफान का कहना था कि मैं ये नहीं करूंगा कि कोई मेरी गेंदबाजी से डरता था लेकिन गंभीर जब वापस लौटे तो लोग मुझे उनका लिमिटेड फॉर्मेट क्रिकेट करियर को खत्म करने के लिए बधाई दे रहे थे।

Leave a Comment