Share
पंत ने खेली कमाल की पारी, कोहली को भी पछाड़ा

पंत ने खेली कमाल की पारी, कोहली को भी पछाड़ा

नई दिल्ली। आइपीएल 2018 में बुधवार शाम दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने राजस्थान को 4 रोमांचक मैच में 4 रन मात दे दी। इस मुकाबले में दिल्ली की जीत के हीरो रहे ऋषभ पंत। इस पारी की बदौलत पंत ने विराट और केन विलियमसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया है। हालांकि बारिश से बाधित मुकाबले का फैसला डकवर्थ लुइस पद्धति के तहत हुआ। मैच शुरू होने से पहले बारिश और खराब मौसम के कारण मैच निर्धारित समय से डेढ घंटे बाद शुरू हुआ, जिसके कारण मैच को 18-18 ओवर का कर दिया गया।

पंत ने कोहली को भी पछाड़ा

इस धमाकेदार पारी के दौरान दिल्ली के इस दिलेर बल्लेबाज़ ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को भी एक मामले में पीछे छोड़ दिया। इस दमदार पारी के बाद पंत के मौजूदा आइपीएल में अब कुल 375 रन हो गए हैं और उन्होंने सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को मिलने वाली ऑरेंज कैप पर भी कब्ज़ा जमा लिया है। इस मैच से पहले पंत सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में टॉप 3 में भी नहीं थे, लेकिन राजस्थान के खिलाफ खेली गई उनकी इस इनिंग की बदौलत वो टॉप पर पहुंच गए हैं। उन्होने कोहली रायडू और विलियनसन जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा जमाया है।

पंत ने खेली कमाल की पारी

राजस्थान के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते पंत ने हुए सिर्फ 29 गेंदों पर 69 रन ठोक दिए। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 5 जबरदस्त छक्के भी निकले। पंत ने दिल्ली के कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 43 गेंदों में 92 रन जोड़कर राजस्थान की टीम की मुश्किलें बढ़ाई।

आइपीएल 2018 में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

आइपीएल 2018 में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में टॉप पर ऋषभ पंत हैं। दिल्ली के लिए खेलते हुए पंत ने अभी तक कुल 375 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में अंबाती रायडू का नाम है। चेन्नई की तरफ से खेलते हुए रायडू ने मौजूदा आइपीएल में अभी तक 370 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे नंबर पर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का नाम है। कोहली के बल्ले से इस सीजन में अभी तक 349 रन निकले हैं।

Leave a Comment