Share
मसूरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान का लोगों ने किया विरोध, अभियान पर लगा विराम

मसूरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान का लोगों ने किया विरोध, अभियान पर लगा विराम

मसूरी। नव निर्वाचित नगर पालिका बोर्ड के माल रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान की पहले दिन ही हवा निकल गई। पालिका की टीम ने माल रोड से अवैध ठेलियां और अतिक्रमणकारियों का अन्य सामान जब्त किया तो कई अतिक्रमणकारियों ने इसका विरोध कर डाला और पालिका के वाहन के आगे लेटकर उन्हें सामान ले जाने से रोक दिया।

काफी देर तक चले हंगामे के बाद विरोध करने वालों को पालिकाध्यक्ष से मिलकर बातचीत का समय दे दिया गया और अभियान पर फिलहाल विराम लगा दिया गया।

अधिशासी अधिकारी एमएल शाह के नेतृत्व में पालिका अधिकारियों व कर्मियों ने पुलिस बल के साथ गांधी चौक से माल रोड पर अवैध रूप से लगी ठेलियां व खोमचे आदि हटाने की कार्रवाई शुरू की और सामान जब्त कर पालिका के वाहनों में लाद दिया।

इस दौरान आंबेडकर चौक पर कुछ महिलाएं वाहनों के आगे लेट गईं और वाहनों से अपना सामान उतार लिया। तुरंत ही कोतवाली से महिला पुलिस कर्मियों को घटनास्थल पर बुलाया गया और उतारा गया सामान फिर से जब्त कर लिया गया। यहां से पालिका कार्यालय के लिए वाहनों को कैमल्स बैक रोड होते हुए रवाना किया गया।

जो वाहन वासू सिनेमा की ओर जा रहे थे उनको महिला पटरी व्यापारियों ने सड़क पर आगे नहीं जाने दिया और पालिका ईओ और पालिका कर्मियों का घेराव शुरू कर दिया। ईओ एमएल शाह ने अतिक्रमणकारियों को बहुत समझाया, लेकिन वह नहीं माने।

इसके बाद कांग्रेसी नेता मेघ सिंह कंडारी भी अतिक्रमणकारियों की पैरवी करने पहुंच गए और पालिका ईओ से पटरी व्यापारियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था होने तक न हटाने का आग्रह किया। अंत में सहमति बनी कि पटरी व्यापारी पालिकाध्यक्ष से बातचीत करेंगे। इसके साथ ही पटरी व्यापारियों को दो दिनों में स्वयं ही अपने खोमचे-खोखे हटा लेने का समय दिया गया।

विंटर कॉर्निवल से पहले हटेगा अतिक्रमण 

मसूरी नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी एमएल शाह के अनुसार मसूरी विंटरलाइन कॉर्निवल 25 दिसंबर से शुरू होने वाला है। इससे पहले ही अतिक्रमण हटाने का लक्ष्य रखा गया है। माल रोड से इसकी शुरुआत की गई, लेकिन अतिक्रमणकारियों ने स्वयं ही अतिक्रमण हटाने के लिए दो दिनों की मोहलत मांगी। पटरी व्यापारियों की पालिकाध्यक्ष के साथ बैठक रखी गई है। माल रोड पर खड़े दुपहिया वाहनों को हटाने के लिए पुलिस की सहायता ली जाएगी।

Leave a Comment