Share
पीएम मोदी ने 15 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण किया

पीएम मोदी ने 15 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण किया

उदयपुर । राजस्थान के उदयपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों के साथ संकट की इस घड़ी में भारत सरकार उनके साथ है। पहले के लोग सिर्फ घोषणा करते थे अमल नहीं, लेकिन हम काम करने में यकीन करते हैं। पीएम मोदी ने यहां 15 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उदयपुर पहुंचकर हाइवे प्रॉजेक्ट्स का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी नजर आए। प्रधानमंत्री राजस्थान ने 15,000 करोड़ रुपये की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया है।

पीएम मोदी कुल करीब कुल 873 किमी लंबाई की 11 पूरी हो चुकी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। ये परियोजनाएं राजसमंद, भिलवाड़ा, पाली, नागौर, बारमेर, सिकर, चुरू, जोधपुर और जैसलमेर में हैं। इन 11 परियोजनाओं में कोटा में चम्बल नदी पर बना छह लेन वाला केबल स्टेड ब्रिज भी शामिल है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी कुल करीब 556 किमी की छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लिए भूमिपूजन भी करेंगे।

प्रधानमंत्री जनसभा को सम्बोधित करने के बाद दिल्ली रवाना हो जायेंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए उदयपुर, उदयपुर हवाई अड्डे, खेलगांव और उन सभी इलाकों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं, जिन इलाकों से मोदी गुजरेंगे। मोदी दोपहर 2.45 से 3.05 बजे के बीच उदयपुर के बड़गांव में प्रताप गौरव केन्द्र जाएंगे।

Leave a Comment