Share
लोगों को फंसाकर लाखों ठगने वाले एक आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लोगों को फंसाकर लाखों ठगने वाले एक आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बागेश्वर। पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने सोसाइटी खोलकर लोगों की गाढ़ी कमाई लूटने वाले एक शख्स को धर दबोचा है। आरोपित पर उत्तराखंड के साथ ही उत्तरप्रदेश और गुजरात में भी मुकदमे दर्ज हैं।

दरअसल, साल 2016 में ग्रीन एग्रो मल्टी स्टेट कॉरपोरेशन सोसाइटी लिमिटेड की शाखा बागेश्वर में खोली गई थी। इसमें मैनेजर सीमा जोशी और अन्य कर्मचारियों ने जिले के लोगों के लाखों रुपए जमा कराए। मेच्योरिटी पूरी होने के बाद जब पैसे वापस नहीं मिले तो जमाकर्ताओं ने बैंक कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

पुलिस जांच में पता चला कि सोसायटी म्युचुअल बेनिफिट कॉर्पोरेशन कानपुर में रजिस्टर्ड है। इस बैंक के मालिकों ने कुमाऊं क्षेत्र के बागेश्वर, अल्मोड़ा, जसपुर, बाजपुर समेत अन्य जिलों में शाखाएं खोली। साथ ही उत्तर प्रदेश, गुजरात में भी कई जगह पर शाखाएं खोली गई हैं। जांच में यह भी पाया गया कि इस सोसाइटी ने सभी जगहों की शाखाओं में लोगों के पैसे का गबन किया गया है।

बैंक के मालिकों के खिलाफ अल्मोड़ा, रुद्रपुर, उत्तर प्रदेश और गुजरात में भी मुकदमे दर्ज हैं। मुकदमे दर्ज होने पर साल 2016 के बाद बैंक के मालिक भूमिगत हो गए और पुलिस की गिरफ्तारी से बचते रहे।

Leave a Comment