Share
मोबाइल पर पत्नी को तलाक देने वाले पति के खिलाफ पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

मोबाइल पर पत्नी को तलाक देने वाले पति के खिलाफ पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

हरिद्वार। नेपाल से मोबाइल पर पत्नी को तलाक देने वाले पति के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। करीब तीन महीने से इस मामले की सुनवाई महिला हेल्पलाइन में चल रही थी। हेल्पलाइन की रिपोर्ट पर ज्वालापुर कोतवाली में पति सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक ग्राम सराय निवासी ई-रिक्शा चालक सलीम अहमद की बेटी फरजाना की शादी करीब डेढ़ साल पहले लंढौरा कस्बा निवासी सऊद पुत्र सोनू से हुई थी।

सोनू ईंट भट्टों की चिमनी बनाने का काम करता है और चार नवंबर 2018 को अपने साथियों के साथ काम करने नेपाल गया था। उसी दौरान वह फरजाना को मायके में छोड़ गया था। बीते जनवरी में दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत के दौरान कहासुनी हो गई। आरोप है कि सऊद उर्फ सोनू ने पत्नी फरजाना को तीन बार तलाक बोलते हुए उसके साथ रिश्ता रखने से इनकार कर दिया। फरजाना के बताने पर मायके वालों ने सऊद से संपर्क किया तो उसने तलाक देने की बात कुबूल की।

मायके वालों ने सऊद के लंढौरा निवासी परिवार से भी बातचीत की पर उन्होंने भी कोई पहल नहीं की। तब पीडि़ता ने ज्वालापुर कोतवाली में तहरीर दी। उसके बाद से महिला हेल्पलाइन में सुनवाई चल रही थी। हेल्पलाइन में दोनों पक्षों की काउंसलिंग हुई पर कोई हल नहीं निकल पाया। अब पुलिस ने महिला हेल्पलाइन की संस्तुति पर आरोपित पति सऊद सहित मकसूद, कौसर व रुकसार निवासी लंढौरा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave a Comment