Share
फोटोग्राफरों को दिल्ली से बुलाकर लूट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने दबोचा

फोटोग्राफरों को दिल्ली से बुलाकर लूट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने दबोचा

देहरादून: फोटोग्राफरों को दिल्ली से शादी, सगाई या अन्य आयोजन की कवरेज के बहाने दून सहित अन्य स्थानों पर बुलाकर लूट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने दबोच लिया है। तीनों ने पटेलनगर क्षेत्र के साथ ही कोतवाली और मसूरी में हुई लूट की घटना में अपना हाथ होना कबूला है। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने लाखों रुपये के कैमरे, लैंस आदि बरामद किए गए हैं।

छह सितंबर को पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र में लूट की एक घटना सामने आई थी। जिसमें दो युवकों ने दिल्ली से तीन फोटोग्राफरों को बहन की सगाई की कवरेज के लिए दून बुलाया था और यहां आइएसबीटी स्थित एक होटल में उन्हें पेय पदार्थ नशा दे दिया। इसके बाद लाखों रुपये कीमत के कैमरे और नकदी लूट ली थी।

ऐसी ही दूसरी घटना इसके कुछ दिन बाद नगर कोतवाली क्षेत्र में भी सामने आई थी। एक जैसी दो घटनाएं लगातार सामने आने के बाद पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की। एसएसआई कोतवाली पटेलनगर प्रताप सिंह ने बताया कि टीम ने क्षेत्र के 70 से 80 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली।

जिसके बाद घटना में तीन लोगों के शामिल होने की बात सामने आई। सर्विलांस की मदद से आरोपितों की लोकेशन ट्रेस की गई तो वह नोएडा में मिली। जिसके बाद पुलिस ने तीन युवकों उमर खान पुत्र फहीम खान निवासी शास्त्रीनगर, नौचन्दी, मेरठ, आमिर खान पुत्र अनवर अली निवासी जोगाबाई एक्सटेंशन, जामियानगर, नई दिल्ली और अब्दुल्ला पुत्र मोहम्मद मुस्तकीम निवासी ग्राम बागोवाली, मुजफ्फरनगर को नोएडा के सेक्टर- 18 स्थित जीआइपी मॉल से गिरफ्तार कर लिया गया।

तीनों ने पूछताछ में पटेलनगर सहित कोतवाली और मसूरी क्षेत्र में हुई लूट की घटना में अपना हाथ होना कबूला। पुलिस ने आरोपितों के हवाले से तीन कैमरे, आठ लैंस और लाखों रुपये की नकदी बरामद की।

Leave a Comment