Share
नववर्ष के जश्न में असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसने को तैयार पुलिस, बनाया फुलप्रूफ प्लान

नववर्ष के जश्न में असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसने को तैयार पुलिस, बनाया फुलप्रूफ प्लान

देहरादून। नववर्ष 2019 के स्वागत का जश्न बेफिक्र होकर मनाइए, मगर मौज-मस्ती इस हद तक ही हो कि उसे पुलिस हुड़दंग न मान ले। नहीं तो नया साल जेल में मन सकता है। हंगामा करने वालों, नशेडिय़ों व असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने फुलप्रूफ प्लान तैयार किया है। आज से ही प्रभावी हो गया है।

नगर क्षेत्र को चार जोन और 11 सेक्टर में बांट कर 47 स्थानों पर चेकिंग प्वाइंट बनाया गया है। क्षेत्राधिकारियों को जोन का, जबकि थाना प्रभारियों को सेक्टर का प्रभारी बनाया है। एसएसपी ने चेकिंग प्वाइंट पर संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियों पर नजर रखने, तेज गति व शराब का सेवन कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। थाना प्रभारी नववर्ष की पूर्व संध्या पर अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण पर रहेंगे।

एसएसपी ने बताया कि प्रेमनगर, नालापानी चौक, जाखन, कोल्हूखेत, रिस्पना पुल, घंटाघर, दिलाराम चौक, बल्लीवाला, लालपुल समेत नौ स्थानों पर पुलिस बल, पीएसी, सीपीयू यूनिट के साथ एल्कोमीटर से चेकिंग कर रहे हैं। ।

दून शहर का ट्रैफिक प्लान

– हरिद्वार, ऋषिकेश से मसूरी जाने के लिए मिंयावाला चौक, चार नंबर चक्की, लाडपुर, सहस्रधारा क्रासिंग, आइटी पार्क, काठ बंगला पुल, साईं मंदिर, ओल्ड राजपुर रोड, कुठाल गेट, मसूरी।

– मसूरी से हरिद्वार, ऋषिकेश से आने के लिए कुठाल गेट, ओल्ड राजपुर रोड, साईं मंदिर, काठ बंगला पुल, आइटी पार्क, सहस्त्रधारा क्रासिंग, लाडपुर, पुलिया नंबर 6, जोगीवाला।

– दिल्ली, हरियाणा व रुड़की से आइएसबीटी, विकासनगर, की ओर से मसूरी जाने व आने वाला यातायात बल्लूपुर चौक, कैंट, पोस्ट आफिस तिराहा, सीएसडी तिराहा, सर्किट हाऊस तिराहा, अनारवाला, जोहड़ी गांव, कुठाल गेट, मसूरी रूट से चलेगा।

राजपुर रोड पर छह स्थानों पर पार्किंग

हुंडई शोरूम, वीमार्ट बिल्डिंग, स्वर्ण मंदिर, चौधरी ग्राउंड, बजाज शोरूम,  पैसफिक मॉल।

ड्रंक ड्राइविंग पर 296 वाहन सीज

नए साल पर सख्ती का संदेश देने के लिए सीपीयू व नगर क्षेत्र के थानों ने अभियान चलाकर एल्कोमीटर से वाहन चालकों की चेकिंग की। इस दौरान 296 वाहन चालक नशे की हालत में मिले, जिनके वाहनों को सीज कर दिया गया। वहीं ओवर व रफ ड्राइविंग पर 898 वाहनों का चालान किया गया है।

मसूरी में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

– सोमवार सुबह से भारी वाहनों व टूरिस्ट बसों के मसूरी जाने पर रोक लगा दिया गया है।

– सुबह किंग्रेग से टैक्सी स्टैंड, लाइब्रेरी चौक, व कैम्पटी स्टैंड पर दबाव होने की दशा में देहरादून की ओर से आने वाले यातायात को गच्जीबैंड से हाथीपांव, हरनाम सिंह रोड होते हुए जीरो प्वाइंट की ओर डायवर्ट किया गया है।

– कंपनी बाग रोड पर दबाव की स्थिति में यातायात लाइब्रेरी रोड से स्प्रिंग रोड बेवरली कान्वेंट स्कूल की ओर भेजा जा रहा है।

– झील पर यातायात दबाव की स्थिति में मसूरी से देहरादून की ओर जाने वाला यातायात जेपी मोड़ से बार्लोगंज, झड़ीपानी होते हुए देहरादून को डायवर्ट किया गया है।

– चंबा, धनोल्टी रोड से आने वाले वाहनों को बाटाघाट चौकी से मसूरी की ओर नही भेजें जाएंगे, बल्कि बाटाघाट से बाईपास रोड, जेपी बैंड होते हुए मसूरी को डायवर्ट किए गए।

– माल रोड नो पार्किंग जोन बनाया गया है। शाम चार बजे से लाइब्रेरी चौक, पिक्चर पैलेस, से वाहनों के लिए माल रोड को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

मसूरी में पार्किंग 

लाइब्रेरी टैक्सी स्टैंड, पिक्चर पैलेस

यहां लगे बैरियर

कुठाल गेट, कोल्हूखेत, जेपी मोड़ के आगे

Leave a Comment