Share
प्रधानमंत्री ने रक्षा बंधन पर 103 साल की महिला से राखी बंधवायी

प्रधानमंत्री ने रक्षा बंधन पर 103 साल की महिला से राखी बंधवायी

नयी दिल्ली। रक्षा बंधन का त्योहार इस साल 103 साल की शरबती देवी के लिए खास रहा जब उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कलाई पर राखी बांधने का मौका मिला। उन्हें मोदी ने खुद इसके लिए आमंत्रित किया था। प्रधानमंत्री कार्यालय पीएमओ ने कहा कि शरबती के सगे भाई का करीब 50 साल पहले निधन हो गया था और उन्हें हमेशा अपने भाई की कमी खलती है खासकर रक्षा बंधन पर।

उनके बेटे ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा जिसके बाद मोदी ने बुजुर्ग महिला और उनके परिवार को अपने घर पर आमंत्रित किया था। पीएमओ के अनुसार शरबती प्रधानमंत्री से मिलकर और उन्हें राखी बांधकर बेहद खुश थीं। उनके बीच काफी अच्छी बातचीत हुई। इससे पहले कुछ बच्चियों ने भी प्रधानमंत्री की कलाई पर राखी बांधी।

पीएम मोदी ने पाकिस्तानी मूल की मुंहबोली बहन से भी राखी बंधवाई। पाकिस्तानी से 35 साल पहले आकर भारत में बस चुकीं कमर मोहसिन शेख बीते 23 वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधती रही हैं। इस साल भी तमाम व्यस्तताओं से समय निकालकर जब मोदी ने उनसे राखी बंधवाई तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। शेख का कहना है कि वह आज जो कुछ हैं, मोदी की वजह से हैं।

अहमदाबाद में रह रहीं शेख सोमवार को दिल्ली पहुंचीं और प्रधानमंत्री मोदी को राखी बांधी। उनका कहना है कि वह बीते 23 वर्षों से मोदी को इसी तरह राखी बांधती आ रही हैं। इस साल उनके लिए रक्षा बंधन इसलिए खास रहा, क्योंकि वह सोच रही थीं कि अत्यधिक व्यस्तता के चलते प्रधानमंत्री मोदी शायद इस बार उनसे राखी न बंधवा पाएं।

Leave a Comment